बांदा जेल में बंद मुख्‍तार अंसारी कोरोना पॉजिटिव पाया गया

Regional

बांदा। जेल में बंद यूपी के बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी को भी कोरोना हो गया है। मऊ से बीएसपी विधायक मुख्तार अंसारी की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

बता दें कि हाल ही में मुख्तार अंसारी का पंजाब की रोपड़ जेल से यूपी की बांदा जेल ट्रांसफर हुआ था। उसके खिलाफ यूपी की अदालतों में कई संगीन मामले चल रहे हैं।

बांदा जेल में स्वास्थ्य विभाग ने मुख्तार का सैंपल लिया था। एंटीजन टेस्ट रिपोर्ट में मुख्तार के कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। अभी आरटीपीसीआर रिपोर्ट आना बाकी है। बताया जा रहा है कि मुख्तार की सेहत स्थिर है। बताते चलें कि 7 अप्रैल को माफिया मुख्तार अंसारी को रोपड़ से बांदा जेल लाया गया था।

मुख्तार अंसारी को लेकर यूपी पुलिस की टीम 6 अप्रैल की दोपहर 2.07 बजे रोपड़ से रवाना हुई थी। पंजाब से होते हुए यह काफिला शाम 4 बजे तक हरियाणा के करनाल पहुंचा था। इसके बाद नोएडा, मथुरा, आगरा और कानपुर होते हुए पुलिस का काफिला सुबह 4.34 बजे बांदा जेल पहुंचा। मुख्तार को लाने के दौरान काफिले की स्पीड करीब 80 किलोमीटर प्रति घंटा थी। पहले तो मुख्तार को सामान्य बैरक में रखा गया था, लेकिन बाद में उसे जेल के अंदर बैरक नंबर 15 में शिफ्ट किया गया। इसके बाद फिर उसे बैरक नंबर 16 में रखा गया।

उत्‍तर प्रदेश में कोरोना वायरस कहर बरपा रहा है। यहां हर दिन नए मामलों का रेकॉर्ड बन रहा है। बीते 24 घंटे में यहां 38055 नए पॉजिटिव केस मिले हैं जो अब तक का सबसे ज्‍यादा है। एक दिन में 223 मौतें हुई हैं। इन सबके बीच अच्‍छी बात यह रही कि 23 हजार 231 मरीज ठीक होकर अपने घर जा चुके हैं। प्रदेश में अब तक सात लाख 52 हजार 211 लोग ठीक हो चुके हैं। वहीं, करीब 10959 संक्रमितों की मौत हो चुकी है।

अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि एक दिन पहले 225960 सैंपल्स की जांच की गई थी। अब तक प्रदेश में 3 करोड़ 95 लाख 40 हजार 989 सैंपल्स की जांच की जा चुकी है। सीएम योगी के निर्देश पर पूरे प्रदेश में संक्रमितों के इलाज के लिए ठोस कदम उठाए गए हैं। यूपी में अस्पतालों में ऑक्सीजन भी पहुंचाई जा रही है। यूपी सरकार की पहल पर केंद्र सरकार यूपी को ऑक्सीजन उपलब्ध करवा रहा है।

-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *