इस कठिन दौर में कई स्वयंसेवक विभिन्न स्तर पर देश की सेवा कर रहे हैं: दत्तात्रेय होसबोले

National

नई द‍िल्ली। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरकार्यवाह दत्तात्रेय होसबोले ने कहा कि इस कठिन दौर में कई स्वयंसेवक विभिन्न स्तर पर देश की सेवा कर रहे हैं। हालांकि उन्होंने कहा कि इस दौरान देश विरोधी ताकतों से बचना बेहद जरूरी है।

कोरोना वायरस की दूसरी लहर इस समय सबसे ज्यादा खतरनाक है और इस दौरान हर दिन लाखों लोग वायरस की चपेट में आ रहे हैं। इस बीच राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के महासचिव दत्तात्रेय होसबले ने कहा कि कोविड-19 की महामारी ने एक बार फिर देश में चुनौतीपूर्ण स्थिति पैदा कर दी है।

उन्होंने आगे कहा कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के कई कार्यकर्ता समाज की जरूरतों को पूरा करने के लिए देशभर में विभिन्न तरह से सक्रिय हैं। इसी बीच राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के महासचिव दत्तात्रेय होसबले ने भारत-विरोधी ताकतों पर सवालिया निशान खड़ा किया।

उन्होंने आगे कहा कि इस दौरान ऐसा भी संभव है कि भारत विरोधी ताकतें इन प्रतिकूल परिस्थितियों का फायदा उठाकर देश में नकारात्मकता और अविश्वास का माहौल पैदा कर सकते हैं। उन्होंने आगे कहा कि लोगों को इन विनाशकारी ताकतों से सावधान रहना चाहिए।

गोरखपुर में बनाया 50 बेड का आइसोलेशन सेंटर

वहीं आरएसएस की महानगर इकाई ने 50 बेड का आइसोलेशन सेंटर बनाया है। जिन कोरोना संक्रमितों को होम आइसोलेशन में किसी तरह की दिक्कत है वह भाऊराव देवरस छात्रावास बिलंदपुर सूरजकुंड स्थित आरएसएस के सेंटर पर जाकर रह सकते हैं। मरीजों के खाने, रहने का इंतजाम संघ की तरफ से निशुल्क किया जाएगा। रोजाना व्यायाम कराके जल्द ही स्वस्थ बनाने का प्रयास भी होगा।

आरएसएस गोरक्ष प्रांत के आइसोलेशन सेंटर का उद्घाटन शुक्रवार को प्रांत प्रचारक सुभाष ने किया। प्रांत प्रचारक ने कहा कि यह सेंटर कोरोना के सामान्य मरीजों के लिए बनाया गया है। अच्छा रिस्पांस मिला तो आइसोलेशन के बेड और बढ़ाए जा सकते हैं। संघ सेवा परमो धर्म: के भाव से आरएसएस हर आपदा से उबरने का हर संभव प्रयास करता है। देश भर में जगह-जगह सेवा कार्य शुरू हो चुके हैं।

– एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *