IPL के इतिहास में सबसे पहले 6 हजार रन बनाने वाले खिलाड़ी बने विराट कोहली

SPORTS

मुंबई। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर RCB के कप्तान विराट कोहली ने इंडियन प्रीमियर लीग IPL के 16वें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स (RR) के खिलाफ 51वां रन बनाते ही इतिहास रच दिया। वह आईपीएल में इतिहास में सबसे पहले 6 हजार रन तक पहुंचने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। इस मैच से पहले उनके नाम 5949 रन दर्ज थे। इससे पहले मैच में राजस्थान ने बैंगलोर को 178 रनों का लक्ष्य दिया।

ढेरों रेकॉर्ड अपने नाम रखने वाले कोहली ने बड़े लक्ष्य का पीछा करते हुए न केवल देवदत्त पडिक्कल के साथ मिलकर टीम को धांसू शुरुआत दी, बल्कि 34 गेंदों में आईपीएल करियर की 40वीं हाफ सेंचुरी भी पूरी की। इसके बाद 35वीं गेंद पर चौका जड़ते हुए आईपीएल में 6 हजार रन पूरा करने का रेकॉर्ड अपने नाम कर लिया।

IPL में सबसे अधिक रन

उल्लेखनीय है कि आईपीएल में कोहली सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज पहले से ही हैं। दूसरे नंबर पर चेन्नई सुपर किंग्स के सुरेश रैना (5448) हैं। दिल्ली कैपिटल्स के ओपनर शिखर धवन (5428) तीसरे, सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान डेविड वॉर्नर (5384) चौथे और मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा (5368) सबसे अधिक रन बनाने वाली इस लिस्ट में 5वें नंबर पर हैं।

राजस्थान की पारी

इससे राजस्थान रॉयल्स की टीम शीर्ष क्रम की विफलता के बावजूद रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के खिलाफ नौ विकेट पर 177 रन बनाने में सफल रही। लगातार तीन मैचों में जीत से आत्मविश्वास से भरी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के गेंदबाजों ने कप्तान विराट कोहली के टॉस जीतकर गेंदबाजी करने के फैसले को सही साबित करते हुए शुरुआत में विकेट झटके।
उसके लिए मोहम्मद सिराज ने 27 रन देकर तीन विकेट चटकाए जबकि हर्षल पटेल ने अंतिम ओवर में दो विकेट से 47 रन देकर कुल तीन विकेट हासिल किए। काइल जैमीसन, केन रिचर्डसन और वाशिंगटन सुंदर को एक एक विकेट मिला।

-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *