आगरा: रेमडेसिविर इंजेक्शन एसएन मेडिकल कॉलेज में है उपलब्ध: प्राचार्य संजय काला

Local News

शहर में रेमडेसिविर इंजेक्शन की हो रही थी कालाबाजारी ।

शहर में ऑक्सीजन को लेकर भी राहत की खबर ।

आगरा: बढ़ते कोरोना केस के बीच में लोगों के लिए राहत की खबर है । बीते दिनों में रेमडेसीवर इंजेक्शन को लेकर कालाबाजारी की खबरें आ रही थी । लेकिन अब एसएन मेडिकल कॉलेज में रेमडेसिविर इंजेक्शन मरीजों के लिये उपलब्ध है । SN के प्राचार्य संजय काला ने बताया कि SN में भर्ती पेशेंट के लिए आवश्यकतानुसार रेमडेसिविर इंजेक्शन उपलब्ध है ।

कोरोना के बढ़ते केसेस में रेमडेसिविर इंजेक्शन को संजीवनी के तौर पर लिया जा रहा है। यही वजह है कि अपनों की जान बचाने के लिए लोग अब इस इंजेक्शन को हर कीमत पर खरीद रहे हैं । इस वजह से शहर में बीते दिनों में इस इंजेक्शन की खूब कालाबाजारी हुई है । इसी बीच शहर वासियों के लिए रात की खबर है अब एसएन मेडिकल कॉलेज में पर्याप्त मात्रा में आवश्यकता अनुसार मरीजों के लिए ये इंजेक्शन उपलब्ध है । एसएन मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल संजय काला ने बताया कि कोरोनावायरस केस को देखते हुए। हम नए बेड ,वेंटिलेटर की व्यवस्था कर रहे हैं ।

वही ऑक्सीजन का लेविल औऱ स्टोरेज समय समय पर चेक किया जा रह है । शहर में रेमडेसिविर इंजेक्शन की मांग को देखते हुए सरकार ने पर्याप्त मात्रा में इंजेक्शन उपलब्ध कराए हैं । एसएन मेडिकल कॉलेज में भर्ती मरीजों के लिए डॉक्टरों के परामर्श के अनुसार इंजेक्शन दिए जाएंगे । लेकिन यह इंजेक्शन कोविड-19 के शुरुआती दिनों में असरदार है उसके बाद इंजेक्शन का कोई खास असर नहीं रहता । डब्ल्यूएचओ ने भी साफ तौर पर कहा है की इस इंजेक्शन का इस्तेमाल इबोला वायरस व हेपाटाइटिस सी रोग में किया जाता है । जरूरी नहीं कि यह कोरोना में भी उतना ही असरदार हो इसके कई साइड इफेक्ट है अतः लोगों से अपील है इस इंजेक्शन को जरूरत पड़ने पर ही लगवाए । अन्यथा इसके घातक परिणाम हो सकते हैं

-up18 News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *