आगरा : सबक, बिना मास्क के बाजार बंद कराने पहुंचे दरोगा, खुद का ही कट गया चालान

Local News

आगरा: कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए आगरा जिले में मास्क और उचित दूरी का पालन कराने के लिए सख्ती बरती जा रही है। नियमों का उल्लंघन करने पर कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं। ऐसे में थाना कागारौल के दरोगा खुद ही नियमों को ताक पर रखकर आम लोगों को पाठ पढ़ाने पहुंच गए।

दरोगा को बिना मास्क के देखकर लोग भड़क गए। शिकायत ऊपर तक पहुंची तो दरोगा का चालान काट दिया गया।

मामला थाना कागारौल का है। थाने के दरोगा दिलावर का एक वीडियो सोशल मीडिया पर शनिवार सुबह से वायरल हो रहा है, जिसमें दरोगा और दुकानदारों के बीच बहस हो रही है।

दरोगा मास्क नहीं लगाए हैं। इस पर दुकानदार उनको खरी-खोटी सुना रहे हैं।

दरअसल, कोरोना संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए प्रदेश सरकार ने साप्ताहिक लॉकडाउन का फैसला किया है।

इसके तहत शनिवार रात आठ बजे से सोमवार सुबह छह बजे तक सभी बाजार बंद रहेंगे। थाना कागारौल के दरोगा दिलावर बिना वर्दी में सुबह ही बाजार बंद कराने पहुंच गए।

खास बात यह कि दरोगा ने मास्क भी नहीं लगाया था। दरोगा का बिना मास्क देखकर दुकानदार भड़क गए। बाजार में हंगामा होने लगा। नियम तोड़ने पर घिरे दरोगा दिलावर दुकानदारों का गुस्सा देख चुपचाप कार में बैठे और चलते बने। दुकानदारों ने इसका वीडियो बनाकर वायरल कर दिया।

उच्च अधिकारियों से भी दरोगा की शिकायत की गई।एसपी पश्चिम सत्यजीत गुप्ता ने बताया कि एक वीडियो संज्ञान में आया है। इसमें साफ दिख रहा है कि दरोगा दिलावर कागारौल का बाजार बंद कराने का प्रयास कर रहे हैं। दरोगा बिना वर्दी और मास्क के हैं, जोकि गलत है। मास्क न पहनने पर नियम के तहत उनका चालान किया गया है। साथ ही विभागीय जांच के आदेश दिए हैं।

-up18 News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *