गाजियाबाद: ताइक्वांडो खिलाड़ी अतुल राघव का हीरोज कप 2021 के लिए चयन हुआ

SPORTS

गाजियाबाद: ताइक्वांडो खिलाड़ी अतुल राघव का हीरोज कप 2021 के लिए चयन हुआ

इससे पहले, अतुल राघव ने जी -2 फुजैराह दुबई 2020 में कांस्य पदक जीता था।

खिलाड़ियों के लिए कोरोना युग बहुत चुनौतीपूर्ण था। खेल परिसर बंद रहा और साथी खिलाड़ियों के साथ अभ्यास के लिए कोई जगह नहीं मिली। ताइक्वांडो के अंतर्राष्ट्रीय जूनियर खिलाड़ी अतुल राघव ने खेल में सुधार के लिए घर की छत पर लगातार तीन से चार घंटे अभ्यास किया। बीच में उन्होंने अपने कोच संजीव चौरसिया से ऑनलाइन टिप्स भी लिए।

अतुल राघव एक भारतीय ताइक्वांडो खिलाड़ी हैं जो अपने अप्रत्याशित खेल-खेल के लिए बेहतर जाने जाते हैं। उन्होंने भारत का प्रतिनिधित्व किया और जी -2 फुजैरा दुबई 2020 में कांस्य पदक जीता। अतुल राघव ने इतिहास को चिह्नित किया क्योंकि वह गाजियाबाद के एकमात्र ताइक्वांडो एथलीट हैं जिन्होंने जी-रैंक वाली चैंपियनशिप में भाग लिया और कांस्य पदक जीता। एक समय था जब अतुल के पास वर्दी भी नहीं थी। उन्होंने अपने पहले टूर्नामेंट के लिए अपने सीनियर्स से उधार लिया था। अपने 8 वीं कक्षा में, अपने माता-पिता को बताए बिना, वह एमएमए सीखने के लिए अपने दोस्त के साथ बस किराया के लिए अपनी जेब से 10 रुपये लेकर हर रोज़ महामाया स्टेडियम जाता था। कुछ कक्षाएं देखने के बाद, अतुल ने इसे स्वयं सीखने की कोशिश शुरू की।

उन्होंने मिश्रित मार्शल आर्ट के वीडियो देखे और इसमें दिलचस्पी ली। चूंकि उन्हें अकादमियों की कमी के लिए उचित प्रशिक्षण नहीं मिला था, इसलिए उन्होंने खुद इसका अभ्यास किया। एक स्व-निर्मित व्यक्ति, उन्होंने 2017 में एक बुनियादी एमएमए पाठ्यक्रम का अभ्यास किया और पूरा किया।

अतुल एक ताइक्वांडो एथलीट में बदल गए और थोड़े समय में बहुत कुछ हासिल किया।

जनवरी में जी -2 अंतर्राष्ट्रीय फुजैरा में दुबई में आयोजित ताइक्वांडो चैंपियनशिप में कांस्य जीतने के बाद, अगस्त महीने में बैंकॉक थाईलैंड में होने वाली हीरोज इंटरनेशनल ताइक्वांडो चैम्पियनशिप की तैयारी की जा रही है। इस बीच कोरोना संकट के कारण सभी खेल गतिविधियों को बंद कर दिया।

अतुल राघव का कहना है कि वह खेल में सुधार के लिए लगातार अभ्यास कर रहे हैं। हालांकि, घर पर मैट की अनुपस्थिति में फिसलने का खतरा होता है।

अन्य खेलों के खिलाड़ी भी खेल परिसर को न खोलने के कारण अपने खेल को बरकरार रखने के लिए अभ्यास कर रहे हैं।

-up18 News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *