आगरा: कुल शरीफ की रस्म में मुल्क में अमन चैन की दुआ के साथ जश्न ए उर्स संपन्न

Religion/ Spirituality/ Culture

बुजुर्गों की बारगाह हमेशा एकता और मुहब्बत का सबक देती हैं । महासविव विजय कुमार जैन

आगरा: संडीला शरीफ में स्थित हजरत मुहम्मद रजा शाह चिश्ती साबरी रहमतुल्लाह अलैह व हजरत मुख्तार हुसैन शाह चिश्ती साबरी रहमतुल्लाह अलैह के जश्ने उर्स में भाग लेने आगरा से एक काफिला बसों से कुल शरीफ की रस्म में शिरकत करने महासचिव विजय कुमार जैन के साथ पहुंचे । और कुल शरीफ की रस्म को अदा किया ।

कुल शरीफ में मुल्क के अमन चैन की दुआ करते हुए अखिल भारतीय सर्वधर्म साबरी एकता संगठन के राष्ट्रीय महासचिव विजय कुमार जैन ने कहा कि कुल शरीफ की रस्म बुजुर्गों की बारगाह की सबसे अहम रस्म है जिसमे जायरिनो को गुलाब जल से कुल का छींटा लगाया जाता है ।

इस मौके पर मांगने वाले जायरीन की झोली मुरादो से भर दी जाती है । इस मौके पर वैश्विक महामारी कोरोना से हिफाजत की दुआ भी बारगाह में की गई कव्वालों ने रंग का कलाम पेश करके कुल की रस्म को संपन्न किया गया ।

इस मौके मुबारक पर लंगर तकसीम किया गया और आए हुए विशिष्ट अतिथियों का साफा पहनाकर स्वागत किया गया और उनकी व सभी जायरीन की उन्नति की दुआ खास तौर से बारगाह में की गई
कुल शरीफ के कार्यक्रम में सर्वश्री नुरुल हसन चिश्ती साबरी, विजय कुमार जैन राष्ट्रीय महासचिव, मुईज सागरी, अब्दुल सईद आगायी, रमज़ान खान साबरी, पुरषोत्तम साबरी, रूपसिंह साबरी, अनिल दीक्षित, बशीर भाई, मुस्तकीम साबरी, फैसल खान, जावेद खान, शाहबुद्दीन साबरी, रामदयाल साबरी , शकील साबरी, अब्दुल सत्तार साहब, परवेज साबरी, गायत्री साबरी, सुषमा, माया साबरी, विमला साबरी, बेबी साबरी, आदि गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहे ।

-up18 News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *