जयपुर: रिटेल एज़ ए सर्विस बिज़नेस मॉडल के लिए किराना किंग को मिला ‘रिटेल स्टार्ट-अप अवार्ड 2021’

Business

रिटेलर्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया ने रिटेल स्टार्ट-अप अवार्ड से किराना किंग को किया सम्मानित

जयपुर: ‘रिटेल एज ए सर्विस’ (RaaS) बिज़नेस मॉडल के लिए किराना रिटेल ब्रांड किराना किंग को रिटेलर्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया (आरएआई) ने प्रतिष्ठित ‘रिटेल स्टार्ट-अप अवार्ड 2021’ से सम्मानित किया है। 7 स्टार्ट-अप्स ने प्रतिष्ठित ‘रिटेल स्टार्ट-अप अवार्ड 2021’ के लिए ग्रैंड जूरी पैनल में जगह बनाई। आयोजित वर्चुअल कॉन्फ्रेंस के दौरान, आरएआई-आरएलएस 2021 कॉन्क्लेव में किराना किंग को विजेता घोषित किया गया और ‘रिटेल स्टार्ट-अप अवार्ड 2021’ प्रतिष्ठित अवार्ड से सम्मानित किया गया। इस समारोह में आरएआई के प्रतिष्ठित सदस्यों और जूरी सदस्यों ने भाग लिया।

किराना किंग के फाउंडर और सीईओ श्री अनूप कुमार ने आरएआई की पूरी टीम की हार्दिक प्रशंसा की, साथ ही उन्होंने 300 से अधिक किराना रिटेलर्स और विभिन्न अन्य हितधारकों और रणनीतिक साझेदारों के प्रति भी आभार व्यक्त किया, जिन्होंने किराना किंग में अपना विश्वास व्यक्त करते हुए ‘किराना किंग – इंडिया की नई दुकान’ की इस अग्रणी पहल को अपनाया है।

किराना किंग के फाउंडर और सीईओ श्री अनूप कुमार ने कहा, ‘‘यह हमारे लिए बेहद गर्व की बात है कि भारत में रिटेल के लिए शीर्ष निकाय रिटेलर्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया ने हमारे सार्थक प्रयासों को पहचाना है। हमारे इन्हीं प्रयासों के लिए भारत में किराना रिटेल ईकोसिस्टम को सशक्त करने के लिए किराना किंग को ‘रिटेल स्टार्ट-अप अवार्ड 2021’ से सम्मानित किया गया है।“
किराना किंग ने 300 से अधिक किराना वालों को ‘किराना किंग – इंडिया की नई दुकान’के स्वरुप में परिवर्तित कर प्रगति की राह पर प्रशस्त कर दिया है। यह भी उल्लेखनीय है कि किराना किंग ने किसी एक ही शहर में अब तक का सबसे बड़ा रिटेल नेटवर्क स्थापित किया है।
उन्होंने आरएआई की जूरी को भी धन्यवाद दिया, जिसने भारत में ‘किराना क्रांति’ की शुरुआत करने के लिए किराना किंग को सबसे प्रतिष्ठित ‘रिटेल स्टार्ट-अप अवार्ड 2021’ के लिए पहचाना और चुना है। उन्होंने आगे कहा, ‘‘मैरिट के आधार पर मिलने वाला यह प्रतिष्ठित पुरस्कार प्रत्येक किराना किंग फ्रेंचाइजी स्टोर के मालिक को समर्पित है, जिन्होंने किराना किंग के विजन के प्रति भरोसा जताया है।

रिटेलर्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया एक गैर-लाभकारी संगठन है। यह ट्रेड एसोसिएशन भारत में रिटेलिंग की पुरज़ोर वकालत करता है और सरकार और हितधारकों के सभी स्तरों के साथ काम करता है। इसका उद्देश्य रिटेल क्षेत्र में रोज़गार वृद्धि को सपोर्ट करना और कॅरियर संबंधी अवसरों मे बढ़ोतरी के लिए प्रयास करना है।

-up18 News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *