ओशो का किरदार निभाना मेरे लिए बहुत बड़ी चुनौती – रवि किशन

Entertainment

मुंबई : भगवान रजनीश (ओशो) के जीवन पर कई फ़िल्मकारों ने फिल्म बनाने की घोषणा की। कभी अभिनेता आमिर खान ओशो का किरदार निभाने वाले थे। अब एक फिल्म आधुनिक भारत के सबसे विवादित गुरु ओशो के जीवन पर बन रही है निर्देशक रितेश एस कुमार और निर्माता `वेलजी गाला की फिल्म सीक्रेट्स ऑफ़ लव में अभिनेता रवि किशन ओशो के किरदार में नजर आएँगे।

मड आईलैंड मुंबई में फिल्म सिक्रेट्स ऑफ़ लव की शूटिंग का लास्ट शेड्यूल संपन्न हुयी। फिल्म के मुख्य कलाकार रवि किशन , विवेक मिश्रा , निर्देशक रितेश एस कुमार और निर्माता वेलजी गाला ने मीडिया को संबोधित किया।

यह फ़िल्म रजनीश ( ओशो ) के जीवन की महत्वपूर्ण घटनाओं से प्रेरित हैं उनके बचपन से युवावस्था की प्रमुख घटनाओं को दिखाया गया हैं भारत के साथ ही पूरी दुनिया में उनकी यात्राओं को फ़िल्म में दिखाया गया है। अपने संपूर्ण जीवनकाल में आचार्य रजनीश को एक विवादास्पद रहस्यदर्शी, गुरु और आध्यात्मिक शिक्षक के रूप में देखा गया। वे धार्मिक रूढ़िवादिता के बहुत कठोर आलोचक थे, जिसकी वजह से वह बहुत ही जल्दी विवादित हो गए और जीवन के अंतिम क्षण तक विवादित ही रहे।

अमीरो के धर्म गुरु , विलासी और सेक़्स गुरु और पारम्परिक धर्म क़े विरोधी क़े रूप में समाज क़े एक बड़े वर्ग ने रजनीश पूरे जीवनभर विरोध किया । रजनीश से ओशो के सफ़र के साथ वैश्विक ओशो फ़ाउंडेशन तक , सरकार के साथ मतभेद और उनकी जीवनकाल में महत्वपूर्ण घटनाओं ने उन्हें वैश्विक धर्म गुरु बना दिया जिन्होंने प्यार और जीवन दर्शन को एक नए तरीक़े से परिभाषित किया।

इस अवसर पर रवि किशन ने कहा कि ओशो का किरदार निभाना बहुत बड़ी चुनौती है। ओशो की लोकप्रियता भारत के साथ पूरे विश्व में है। निर्माता वेलजी गाला और निर्देशक रितेश कुमार ने उनके जीवन की कई महत्वपूर्ण घटनाओ को फिल्म की स्क्रिप्ट में शामिल किया हैं। मुझे कई सारे वीडियो और अन्य जानकारी भी साझा की गयी हैं।

निर्माता वेलजी गाला ने कहा कि “सीक्रेट्स आफ लव दर्शक विश्व के सबसे बड़े रहस्यमय गुरु रजनीश जी के जीवन के कई ऐसे घटनाओ को देखेंगे जिसके बारे में बहुत कम लोगो को पता है। प्रेमल क्रांति फिल्म्स के बैनर तले निर्मित सीक्रेस्ट आफ लव के निर्देशक रितेश एस कुमार
और निर्माता वेलजी गाला हैं। फिल्म की कहानी विशाल छड़वा ने लिखा हैं।

फिल्म की शूटिंग गुजरात , मुंबई और राजस्थान के कई स्थानों पर की गयी है।

-अनिल बेदाग़-

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *