वैकल्पिक चिकित्सा के क्षेत्र में एक ताकत हैं डॉ. आरती

Health

मुंबई : डॉ. आरती उरिया एमडी (एएम), एक्यूपंक्चरिस्ट, होलिस्टिक नेचुरोपैथ, वैदिक फूड कंसल्टेंट में 20 शानदार वर्षों के अनुभव के साथ वैकल्पिक चिकित्सा के क्षेत्र में एक ताकत हैं।

उनकी दक्षता और विशेषज्ञता एक्यूपंक्चर और जीवन जीने और खाने के आयुर्वेदिक तरीके की धमनियों को मिश्रित करने में निहित है।

क्लीनिकल फोकस के उनके एरीना में शामिल हैं- मन और ऊर्जा, भावनात्मक स्वास्थ्य, चिंता और अवसाद उन्मूलन, शक्ति और सहनशक्ति, तनाव संतुलन, जीवन की चुनौतियां, संघर्ष प्रबंधन, निर्णय – निर्माण, शरीर, रीढ़ स्वास्थ्य और मुद्रा प्रबंधन, दर्द प्रबंधन, कॉस्मेटिक समोच्च (चेहरा और शरीर) और खेल चिकित्सा।

वह पल्स डायग्नोसिस और एक्यूपंक्चर, संवैधानिक भोजन विश्लेषण, चिकित्सा ज्योतिष और व्यक्तिगत चिकित्सा विष्णु के अलग-अलग संयोजन का उपयोग करके अपने रोगियों का इलाज करती हैं।

‘एनर्जी फ्लो स्पेशलिस्ट’ के रूप में उनका प्रयास है कि किसी व्यक्ति में नकारात्मक भावनात्मक ब्लॉक को भंग करके मन और शरीर को तालमेल से काम किया जाए ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि शरीर में ऊर्जा बीमारियों को बनाए रखने के लिए मन को बेहतर ढंग से कार्य करने के लिए सुचारू रूप से प्रवाहित करेगा। “नकारात्मक भावनाएँ हमारे सभी मुद्दों की जड़ हैं, उन्हें हल करने की आवश्यकता है क्योंकि प्रत्येक मानव जीवन को स्वतंत्रता, अच्छे स्वास्थ्य और सकारात्मकता के साथ जीने का अधिकार है। उपयुक्त निदान के माध्यम से इसे जड़ से समाप्त किया जा सकता है और बीमारियां अच्छे के लिए गायब हो जाएंगी, अन्यथा यदि केवल लक्षणपूर्ण तरीके से इलाज किया जाता है, तो समस्याएं समय-समय पर फिर से शुरू हो जाएंगी, इसलिए जड़ से इलाज करना आवश्यक है और यह संभव है। उसकी आत्मा का उद्देश्य मन, शरीर, ऊर्जा में इष्टतम संतुलन और तालमेल को प्राप्त करना है।

-अनिल बेदाग़-

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *