बॉलीवुड संगीत निर्देशक उस्मान खान को मिला वैश्विक सम्मान

Entertainment

मुंबई : बॉलीवुड संगीत निर्देशक उस्मान खान ने केंद्रीय मंत्री रामदास आठवले की उपस्थिति में सामाजिक और सांस्कृतिक कारणों में उत्कृष्ट योगदान के लिए इंडो- यूके कल्चरल फोरम, लंदन (इंग्लैंड) द्वारा सर्वश्रेष्ठ बॉलीवुड संगीत निर्देशक के रूप में “प्राइड ऑफ इंडिया” की ट्रॉफी पर अपना नाम उकेरा। इस मौके पर माननीय राम बीर मनंधर (केंद्रीय मंत्री, नेपाल सरकार), माननीय संतोष शुक्ला (सुप्रीम कोर्ट, एडवोकेट) भी मौजूद थे।

उस्मान को यूके के वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉर्ड्स के सम्मान समारोह में भी आमंत्रित किया गया था। वे एक वैश्विक नेटवर्क के साथ सभी महाद्वीपों से व्यक्तियों की संभावित प्रतिभा और क्षमताओं को पहचानने की दिशा में काम करते हैं और अंतर्राष्ट्रीय प्रमाणीकरण के माध्यम से अपनी उपलब्धियों को दर्ज करते हैं। वे व्यक्तित्व और सार्वभौमिक शांति में उत्कृष्ट योगदान के लिए व्यक्तित्व और स्थानों का सम्मान करते हैं। सम्मान समारोह में डॉ. दिवाकर सुकुल (अध्यक्ष) के अलावा वर्ल्ड बुक ऑफ़ रिकॉर्ड्स, इंग्लैंड), माननीय विल जेज़लर (पैट्रन, वर्ल्ड बुक ऑफ़ रिकॉर्ड्स, जर्मनी), माननीय पूनम ज़ेज़लर (वाइस-चेयरपर्सन, वर्ल्ड बुक ऑफ़ रिकॉर्ड्स, स्विट्जरलैंड), माननीय गुमान डामोर (सदस्य) संसद का), माननीय संतोष शुक्ला (सर्वोच्च न्यायालय, अधिवक्ता) और महामहिम श्री नीलाम्बर आचार्य (नेपाल के उच्चायुक्त), माननीय योगेश मोहन गुप्ता (कुलाधिपति) भी उपस्थित थे।

गौरतलब है कि उस्मान खान को संगीत के लिए अपनी रचनात्मक और प्रतिभा के लिए जाना जाता है जिसका परिणाम चार्टबस्टर्स में से पता चलता है। वह कहते हैं,“मैं वास्तव में सम्मानित हूं। यह मान्यता कड़ी मेहनत, दृढ़ संकल्प और विश्वास का परिणाम है। उस्मान खान कहते हैं, “महान काम करना मेरा एकमात्र एजेंडा है, इसलिए सफलता मिलेगी।”

-अनिल बेदाग़-

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *