आगरा: एकादशी पर श्याम बाबा के संकीर्तन में झूमे श्रद्धालु

Religion/ Spirituality/ Culture

आगरा : चारों ओर महकती इत्र की खुशबू। केले के पत्तों, फल के साथ बेला व चमेली के सुगंधित फूलों से सजा दरबार। फीरोजी रंग की पोशाक और कोलकाता के फूलों व मेवों की 31 मालाओं से सजे बाबा खाटू श्याम की मनोहारी छटा। मौका था एकादशी के उपलक्ष्य में श्री श्याम सेवादार परिवार ट्रस्ट की ओर से आयोजित खाटू श्याम संकीर्तन एवं भजन संध्या का। फ्रीगंज स्थित लेन गौशाला में हुए कार्यक्रम को खास बना रहीं थीं भक्ति की स्वर लहरियां। संकीर्तन का शुभारंभ अध्यक्ष विष्णु शर्मा एवं कोषाध्यक्ष अंशुल अग्रवाल ने बाबा श्याम के समक्ष पावन ज्योति प्रज्ज्वलित कर किया।

भजन गायक अनूप गोयल ने ‘हरे के सहारे आ जा..तेरा गुणगान सावरे करते रहेंगे…” गायक राजा पुरोहित ने ‘खुला हुआ है, खुला रहेगा खाटू वाले का द्वार…’,  शुभम गोयल ने ‘कीर्तन की है रात बाबा आज थारे आनो है..भजन गाकर भक्ति रस बिखेरा।

आगरा के युवा गायक सोनू गर्ग व बंसी वर्मा ने गणेश वंदना से भजनो की शुरुआत की | देर रात तक चले संकीर्तन में सभी भक्त मंत्रमुग्ध होकर झूमते नजर आये | श्री श्याम सेवादार परिवार ट्रस्ट के सदस्यों की ओर से श्याम बाबा की मंगल आरती उतारी गई।

श्याम बाबा का श्रंगार कलकत्ता के फूलो व इत्र से श्याम दरबार के कृष्णा मिश्रा ने किया | संकीर्तन में सचिव अरुण श्रीवास्तव, उपाध्यक्ष दीपक दिवाकर, अभिषेक गोयल, सुनील शर्मा व अंशुल गुप्ता ने भजन संध्या की व्यवस्था संभाली |

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *