आगरा रेडीमेड गारमेंट फेयर के समापन पर हुआ निर्माताओं व व्यापारियों का सम्मान, मेले में आये वस्त्र निर्माताओं ने संगठन का दिया धन्यवाद

Business

अंतिम दिन तक हुए लगभग 170 करोड़ के ऑर्डर बुक  

आगरा : हरीपर्वत स्थित होटल हॉलिडे इन में आगरा रेडीमेड गारमेंट संगठन की ओर से चल रहे आगरा रेडीमेड गारमेंट फेयर के चौथे दिन का मेले के समापन के अवसर पर बाहरी शहरो से आये निर्माताओं व होलसेलर्स का सम्मान समारोह आयोजित किया गया। कार्यक्रम की शुरुआत राज्यमंत्री चौधरी उदयभान सिंह, वरिष्ठ उघमी पूरन डावर, प्रमुख व्यवसायी किशोर खन्ना, रावी इवेंट्स के निर्देशक मनीष अग्रवाल, अध्यक्ष संजीव अग्रवाल एवं सचिव अशोक माहेश्वरी ने दीप प्रवज्जलन कर किया |

मुख्य अतिथि राज्यमंत्री उदयभान सिंह ने कहा कि उद्योग मंत्री होने के नाते मैं आगरा  वस्त्र व्यापारियों अस्वस्त करता हूँ कि प्रदेश सरकार पूरे मनोयोग के साथ आगरा के वस्त्र उद्योग के विकास के लिए और उथान के  निरंतर कार्य करेगी। आगरा की पहचान पेठे   रूप में जानी जाती है अब आगरा वस्त्र उद्योग के नाम से जाना जाएगा।

विशिष्ट अतिथि वरिष्ठ उघमी पूरन डावर ने कहा कि जूते की पहचान विश्व स्तरीय है अब वस्त्र उद्योग के रूप में भी जानी जाएगी। प्रमुख व्यापारी किशोर खन्ना ने कहा कि मुगलकालीन समय से ही आगरा के जदोज़ी वर्क की अपनी एक पहचान रही है। आज भी शहर की तंग गलियों में ये कार्य चलता है लेकिन सुविधाओं के अभाव से जूझ रहा था यह उद्योग को ऐसे आयोजनो से आगरा के समूचे वस्त्र उद्योग क़ो गति मिलेग़ी ।

संगठन अध्यक्ष संजीव अग्रवाल ने कहा कि चार दिवसीय मेले में सभी व्यापारियों व निर्माताओं के साथ परिवार जैसा लगने लगा था अगले फेयर में फिर से आने के वादे के साथ विदा हुए है। बस्ती, बलिया, बहराइच, देहरादून, बुलंदशहर, अलीगढ, हाथरस, इटावा, झांसी, टीकमगढ़, कोटा, ललितपुर, महोबा, बाँदा, अतर्रा आदि शहरो से व्यापारी ग्राहको ने मेले में बड़ी मात्रा में स्टॉल धारको को आर्डर बुक कराये। अब तक मेले में सात सौ ग्राहकों ने शिरकत की।

सचिव अशोक माहेश्वरी ने कहा कि उम्मीद से ज्यादा व्यापार मेले के दौरान वस्त्र निर्माताओं ने किया। हमें ख़ुशी है कि हमने अपने अनुमानित व्यापार के लक्ष्य को पार कर लगभग 170 करोड़ के रेडीमेड गारमेंट के ऑर्डर बुक किये। समापन समारोह की अध्यक्षता विशाल अग्रवाल और कार्यक्रम सञ्चालन मनीष गुप्ता ने किया।  धन्यवाद ज्ञापन फुरकान अली व सोनल चौधरी ने दिया।

ये रहे मौजूद

संगठन मंत्री संतोष मखीजा, मुकेश अग्रवाल, ललित मंगवानी, अनुराग अग्रवाल, जगदीश पोपतानी, संतोष कुमार, राकेश गुप्ता, ललित कुकरेजा, निखिल गुप्ता, राजेश मथानी, पंकज गर्ग आदि।

जमकर बुक कराये व्यापारियों ने ऑर्डर

मेले के तीसरे दिन दिव्यापुर (औरैया) से पब्लिक परम गारमेंट आये अमित शुक्ला ने रेडीमेड जींस-टीशर्ट के लगभग 9 लाख के ऑर्डर बुक किये। कानपूर देहात से सुनील गारमेंट से आये प्रमोद चौरसिया को डॉलर फैशन कि स्टॉल पर बेहतरीन वैराइटी दिखी। सुभाष बाजार से चली गारमेंट से आये आशुतोष सक्सेना के अनुसार बाजार में  डॉटेड जींस कि मांग अधिक बढ़ी है।  

निर्माताओं ने दिया संगठन को सराहा

नागाजी कलेक्शन के रामनिवास राठौर ने कहा कि कोरोना काल के बाद पहला होलसेल व रिटेलरों का फेयर है इसके लिए आगरा रेडीमेड गारमेंट संगठन का कार्य प्रसंशनीय है। हापुड़ जिले से मेले में लगातार चौदह वर्षो से आ रहे विशाल वर्मा ने कहा कि यहाँ जो फेब्रिक आसानी से मिल जाता है वो बाहर भी उपलब्ध नहीं होता है। संगठन कि पूरी टीम मेले कि सफलता के लिए बधाई कि पात्र है।


बढ़ी है बरमूडा की मांग

बच्चो, बड़ो में बेहद पसंद किये जा रहे बरमूडा की बेहद मांग देखने को मिली।  सर्वाधिक व्यापारियों ने अपने ऑर्डर में बरमूडा की बुकिंग जरूर कराई। सुन्दर इंडयन ओवरसीज से आये अमित अरोड़ा ने कुर्ती ओर नाईट बियर के लगभग बारह लाख के आर्डर बुक किये।

पहली बार देखने आये और दिया बड़ा आर्डर

मथुरा से बालाजी कलेक्शन से पहली बार आये बिठ्ठल डागा, माहेश्वरी होजरी से किशोर खंडेलवाल ने लगभग पचीस लाख का टीशर्ट, शेरवानी, मोदी कोटी का ऑर्डर बुक कराया।

निर्माताओं बोले हर बार से ज्यादा मिला इस बार ऑर्डर

मुंबई से आये कम्पार्ट फैशन से बंकिम ने कहा कि हर वर्ष से ज्यादा माल का ऑर्डर आया है। पुरे मेले के दौरान डेढ़ करोड़ का आर्डर मिलने पर इसे जल्द से जल्द पूरा कराने की कोशिश करेंगे। वही मुंबई से ही आये ऋतू आर्ट ने बारह हज़ार पीस के केजुअल कुर्ती के आर्डर बुक किये है। जिनकी कीमत लगभग एक करोड़ रुपए आंकी जा सकती है। बरेली पोशाक पैलेस से आये स्टॉलधारक प्रवीण माहेश्वरी ने कुर्ती ओर शर्त के पचास लाख के ऑर्डर बुक होने पर संगठन का धन्यवाद दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *