आगरा: रोमांचक मुकाबले में ब्लू रिपोर्टर्स ने येलो रिपोर्टर्स को 18 रन से हराया, स्वर्गीय अनूप जिंदल की स्मृति में हुआ पत्रकार मैत्री क्रिकेट मैच का आयोजन

Local News

आगरा – वरिष्ठ पत्रकार स्व. अनूप जिंदल जी की स्मृति में आज आगरा के एकलव्य स्टेडियम में पत्रकार मैत्री मैच का आयोजन किया गया।मैच का उद्घाटन जिलाधिकारी पी एन सिंह और एसएसपी बबलू कुमार  द्वारा तिरंगे गुब्बारे उड़ा कर और  प्रतीकात्मक बैटिंग- बॉलिंग कर  किया गया।उद्घाटन से पहले मुख्य अतिथियों द्वारा पहले स्व अनूप जिंदल की तस्वीर पर माल्यार्पण कर और दो मिनट का  मौन रखकर श्रद्धांजलि दी गयी।रोमांचक मुकाबले में ब्लू रिपोटर्स  ने येलो रिपोर्टर्स को 18 रनों से हरा कर विजेता की ट्राफी पर कब्जा जमाया।मैच के समापन पर समाज कल्याण राज्यमंत्री डॉ जी एस धर्मेश द्वारा सभी खिलाड़ियों को ट्रॉफी देकर पुरष्कृत किया गया।

पत्रकारों को एकजुट करने के लिए प्रयासरत रहने वाले वरिष्ठ पत्रकार स्व अनूप जिंदल की स्मृति में आयोजित क्रिकेट मैच की शुरुआत जिलाधिकारी द्वारा सिक्का उछालकर टॉस किया गया।येलो रिपोर्टर्स के कप्तान अजेंद्र चौहान ने टॉस जीतकर ब्लू रिपोर्टर्स के कप्तान शोभित चतुर्वेदी को पहले बल्लेबाजी करने को आमंत्रित किया।

येलो रिपोर्टर्स पहले ही ओवर में ब्लू रिपोर्टर्स को दो बल्लेबाजो को जल्दी आउट कर वापस भेज दिया। लेकिन बाद में मनीष शर्मा ने अच्छे खेल का प्रदर्शन करते हुए 38 रन और सैय्यद इमरान अहमद के 21 रनों का योगदान अपनी टीम के लिए दिया और ब्लू रिपोटर्स की पूरी टीम 17 ओवर में 112 रन के स्कोर पर आउट हो गयी। ब्लू रिपोटर्स की ओर से  से अनुपम पांडे शून्य,अरुण श्रीवास्तव शून्य,शिवम प्रजापति शून्य,शोभित चतुर्वेदी 1,सत्यप्रकाश 4,एसपी सिंह 3,सज्जन सागर 2,लक्ष्मीकांत पचौरी 7,और कामरान वारसी ने दो रन बनाए, जबकि 40 रन अतिरिक्त के रूप में मिले।येलो रिपोटर्स की ओर से संदीप सागर  तीन,श्यामवीर  दो ,राहुल दो,दीपक राज व अजेंद्र चौहान ने एक- एक विकेट लिया।

दूसरी पारी में येलो इलेवन की ओर से संदीप सागर ने सर्वाधिक 17 रन ,मयंक त्यागी 13,अमित शर्मा,श्यामवीर ने 8-8 और अजेंद्र चौहान 9 रन बनाकर बना सके। अनिल शर्मा 3,राहुल 1,अमित शर्मा 8,श्यामवीर 8,मयंक त्यागी 13,अजेंद्र चौहान 9,विवेक पाठक ने 5 रन का योगदान दिया। ब्लू रिपोर्टर्स की ओर से मनीष शर्मा 3, सज्जन सागर,अनुपम पांडे और अरुण श्रीवास्तव ने दो- दो विकेट झटक कर टीम को जीत दिलाई।

आयोजन के उद्घाटन सत्र के मुख्य अतिथि जिलाधिकारी पीएन सिंह व एसएसपी बबलू कुमार और समापन सत्र के मुख्य अतिथि राज्यमंत्री डॉ जी एस धर्मेश ने भविष्य में आगे पत्रकारों की टीम के साथ स्वयं की टीमो के साथ मैच खेलने का वायदा किया और अतिथि संकल्प सेवा संस्था के ब्रजेश पंडित द्वारा स्व अनूप जिंदल के नाम से एक ट्राफी घोषित करने और आगे अपनी टीम से मैच खेलने का निमंत्रण दिया।ब्रजेश पंडित द्वारा संस्था की ओर से मैन आफ द मैच के लिए 1100 रुपये का चेक पुरस्कार स्वरूप दिया गया और बेस्ट बॉलर  संदीप सागर चुना गया जिन्हें 1100 रुपये का पुरस्कार दिया गया।

इनकी रही मुख्य भूमिका

वरिष्ठ पत्रकार स्व अनूप जिंदल की पुण्य स्मृति में पत्रकार मैत्री मैच के आयोजन के लिए हर्ष दत्त शर्मा(तनिशा ज्वैलर्स)अर्पित जिंदल,संजय सिंह,सज्जन सागर,अरुण श्रीवास्तव,अजेंद्र चौहान,शोभित चतुर्वेदी,राकेश कन्नौजिया,अमित शर्मा व अविनाश जायसवाल सहित सभी पत्रकारों का सहयोग रहा तो वहीं पत्रकारों के मैत्री मैच के आयोजन के दौरान आर जे भूपेश कालरा,राकेश कन्नौजिया,विनोद जूनियर और सज्जन सागर द्वारा कमेंट्री के रूप में खेल का आंखों देखा हाल सुनाया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *