आगरा: ऑपरेशन क्लीन के तहत पुलिस की बड़ी मुठभेड़, कालिया गैंग के 8 सदस्य गिरफ़्तार, एक दरोगा घायल

Crime

Agra. इस समय आगरा पुलिस का ऑपरेशन क्लीन चल रहा है और इस ऑपरेशन के कारण बदमाशों की शामत आई हुई है। लगातार आगरा पुलिस की बदमाशों से मुठभेड़ हो रही है और आगरा पुलिस बदमाशों के गैंग को खत्म करने में जुटी हुई है। बुधवार सुबह आगरा पुलिस की किरावली में बदमाशों से मुठभेड़ हुई। इस बार पुलिस की मुठभेड़ हाथरस के शातिर कालिया गैंग से हुई। दोनों ओर से दनादन गोलियां चलीं। इस मुठभेड़ के दौरान दो बदमाशों और एक दारोगा के गोली लगी है लेकिन पुलिस ने मुठभेड़ के साथ ही बदमाशों की घेराबंदी की और 8 बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया जिनके पास से अवैध हथियार भी बरामद हुए हैं। पुलिस ने घायल दारोगा और दोनों घायल बदमाश को एसएन मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया है।

घटना थाना अछनेरा के कस्बा किरावली की है। पुलिस को सूचना मिली कि एक गैंग क्षेत्र में बड़ी वारदात को अंजाम देने के लिए घूम रहा है। सूचना को गंभीरता से लिया गया और भारी संख्या में पुलिस बल मौके पर पहुँचा। पुलिस को देख बदमाश गोलियां चलाते हुए भागने लगे। इस पर पुलिस ने जवाबी कार्यवाही को अंजाम दिया तो दोनों ओर से खूब गोलियां चलीं जिसमें दो बदमाशों के गोली लगी तो एक दारोगा भी घायल हो गया। पुलिस ने मुठभेड़ के दौरान घेराबंदी कर गिरोह के आठ बदमाशों को गिरफ्तार किया। पुलिस ने बदमाशों से अवैध हथियार भी बरामद किए हैं। इस मुठभेड़ के बाद पता चला कि बदमाश शातिर कालिया गैंग के है जो आगरा में कई बड़ी घटनाओं को अंजाम दे चुका है। इस गिरोह ने आगरा के थाना सदर और रायभा अछनेरा में ज्वेलर्स की दुकान को निशाना बनाया था। पुलिस ने घायल दारोगा और दोनों घायल बदमाश को एसएन मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया है। गिरफ्तार बदमाशों से पूछताछ की जा रही है जिससे शहर देहात की तमाम घटनाएं खुलने की संभावना है।

इस घटना के दौरान मौके पर मौजूद आगरा पश्चिमी एसपी सत्यजीत गुप्ता ने बताया कि, मुखबिर से सूचना मिली थी कि किरावली के पास बदमाशों का एक गिरोह घूम रहा है जिसने हाल में ही अछनेरा के रायभा में ज्वेलर्स के यहां वारदात की थी। इस पर पुलिस टीम एकजुट हुई और बदमाशों की घेराबंदी शुरू कर दी। घेराबंदी कर जब बदमाशों से सरेंडर के लिए कहा तो बदमाशों ने फायरिंग शुरू कर दी। बचाव में पुलिस टीम ने भी फायरिंग की जिसमें दो बदमाश घायल हो गए। घायलों को तत्काल एसएन मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है.

एसपी सत्यजीत गुप्ता ने बताया कि, घायल बदमाश बबलू और हरिओम है. मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार किए गए बदमाशों से दो तमंचे बरामद हुए हैं। इसके साथ ही रायभा में ज्वेलर्स की वारदात में गए गहनों को बेचकर जो रकम मिली थी उसका भी हिस्सा बरामद हुआ है। इसके साथ ही बदमाशों ने यह भी खुलासा किया है कि, वारदात की घटना के कुछ आभूषण कहीं पर छिपा दिए हैं। पुलिस उनसे पूछताछ करके बरामदगी के प्रयास कर रही है

आगरा पुलिस के क्लीन ऑपरेशन के चलते यह सप्ताह भर में एक और बड़ी मुठभेड़ है। इससे पहले भी बदमाशों को बड़ी वारदात को अंजाम देने से पहले ही पुलिस ने मुठभेड़ के दौरान गिरफ्तार किया था। फिलहाल पुलिस अपने ऑपरेशन क्लीन के माध्यम से बदमाशों का सफाया करने में लगी हुई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *