आगरा: दोस्ती करने से किया इनकार तो महिला को किया सोसल मीडिया पर बदनाम

Crime

आगरा. पति के दोस्त ने गलत नीयत से दोस्ती करने का दवाब डाला लेकिन महिला ने दोस्ती करने से मना कर दिया। यह पति के दोस्त को नागवार गुजरा और उसने महिला के नाम से एस्कॉर्ट सर्विस लिख फेसबुक पर फर्जी आईडी बनाई। एस्कॉर्ट सर्विस के लिए कॉल करने के लिए लिख दिया और उस पर मोबाइल नंबर भी डाल दिया। इससे महिला के पास अश्लील ऑफर्स वाले अंजान लोगों के फोन ने कॉल आना शुरू ही गए। लोग रात गुजारने के लिए पैसों की पूछने लगे। इससे महिला डिप्रेशन में आ गयी और पुलिस से शिकायत की। पुलिस ने जांच पड़ताल कर कार्यवाही की और आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया।

मामला थाना ताजगंज क्षेत्र का है। एक महिला के मोबाइल पर तीन महीने से अंजान लोगों के कॉल आ रहे थे। लोग अश्लील बाते करने के साथ रात गुजारने के लिए रुपये देने का ऑफर देने लगे। इससे महिला तनाव में आ गयी और एसएसपी बबलू कुमार से इसकी शिकायत की। एसएसपी के निर्देश पर साइबर सेल ने इस मामले की जांच पड़ताल की तो पता चला कि महिला की फर्जी फेसबुक आईडी बनी है और उस पर एस्कॉर्ट सर्विस के लिए संपर्क करने के लिए कहा जा रहा। इस फर्जी आईडी पर उसका निजी मोबाइल नंबर भी लिख दिया गया है। पुलिस की साइबर सेल महिला की फर्जी फेसबुक आईडी बंद कर दी है और उसका मोबाइल नंबर भी हटा दिया है।

इस पूरे मामले को लेकर पुलिस ने तकनीकि रूप से जांच की तो पता चला कि थाना ताजगंज क्षेत्र के श्यामो गांव निवासी मनोज ने महिला की फेसबुक आईडी बनाई थी। पुलिस ने उसे पकड़ लिया। उसके खिलाफ छेड़छाड़ और आईटी एक्ट में मुकदमा दर्ज कर लिया।

एसएसपी बबलू कुमार के मुताबिक, आरोपी मनोज की महिला के पति से दोस्ती थी। वह सात-आठ साल से महिला के पति से मिलने घर जाता था। कुछ दिन पहले उसने महिला पर दोस्ती का दबाव बनाया। महिला ने मना कर दिया। इसके बाद उसके घर आने पर भी रोक लगा दी। यह बात मनोज को बुरी लगी। उसने महिला की फेबबुक आईडी से फोटो लेकर एडिट कर दी। उसे फर्जी आईडी पर डाल दिया। साइबर सेल की जांच में वह पकड़ा गया। उसकी हरकत से महिला तनाव में आ गई थीं। आरोपी राजस्थान के एक होटल में नौकरी करता है। अक्सर आगरा आता था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *