दर्शकों का ध्यान खींच रहा है मिलिंद सोमन का ‘नोज़-रिंग और बिंदी’ लुक

Entertainment

मुंबई : तीन दशकों में अपने शानदार फिल्मी करियर में, मिलिंद सोमन ने कई यादगार भूमिकाओं को चित्रित किया है, विशेष रूप से वे जो उन्हें बेहतरीन एक्टर बनने के लिए आगे बढ़ाने की अनुमति देते हैं। इसी तरह से, ALTBalaji और ZEE5 के आगामी सर्वोत्तम रचना ‘पौरशपुर’ के लिए प्रतिभाशाली अभिनेता को शुरू में राजा की भूमिका की पेशकश की गई थी, जिसे उन्होंने अस्वीकार कर दिया। वह अंततः एक अद्वितीय चरित्र बोरिस की भूमिका को निभाने के लिए सहमत हुए, जैसा कि महाकाव्य काल्पनिक ड्रामा के पोस्टर और ट्रेलर में देखा गया है।

किसी ऐसे व्यक्ति के लिए जिसे किसी प्रोजेक्ट या भूमिका पर आसानी से यकीन नहीं होता है, मिलिंद ने बताया कि क्यों उन्होंने बोरिस जैसी चुनौतीपूर्ण भूमिका को चित्रित करने के लिए चुना, ऐसा कुछ जो एक अभिनेता को इस शो में देखने पर विचार करने से आशंकित करेग|

मिलिंद ने कहा कि मैं मध्ययुगीन कल्पना का प्रशंसक हूं और यह पहली बार है कि ALTBalaji और ZEE5 जैसे स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म एक मध्ययुगीन कल्पना की कोशिश कर रहे हैं, इसलिए मैंने सोचा कि इसका हिस्सा बनना एक अच्छा विचार है। जब वे पहली बार आए थे, शो में एक राजा की भूमिका के साथ, मैंने मना कर दिया क्योंकि मुझे राजा की भूमिका निभाने में कोई दिलचस्पी नहीं थी। दूसरी बार जब वे आए, तो मैंने एक और चरित्र के बारे में सुना, बोरिस जो उन्होंने कहानी में पेश किया था। पता है बोरिस तीसरे लिंग से है, इसलिए मैंने उन्हें इस किरदार को निभाने के लिए कहा क्योंकि यह दिलचस्प है और ऐसा कुछ मैंने पहले नहीं किया है।

मिलिंद को इस विचित्र लुक नोज़-रिंग और बिंदी लगाते हुए देखना दर्शकों द्वारा काफी पंसद किया जा रहा है, जो स्क्रीन पर आने वाले सभी ड्रामा और एक्शन को देखने का इंतजार नहीं कर सकते। मिलिंद बताते हैं, “शो में लैंगिक भेदभाव के बारे में बात की गई है, बोरिस पहले खुद के खिलाफ भेदभाव देखता है कि उसका सम्मान नहीं किया जाता है और उसे समाज के हिस्से के रूप में स्वीकार नहीं किया जाता है। और बाद में, वह देखता है कि पौरशपुर राज्य में महिलाओं पर अत्याचार किया जाता है। फिर दूसरा शो में महत्वपूर्ण पात्रों को भी इसका एहसास होता है और वे एक साथ आते हैं, और साजिश, षड्य़ंत्र, विश्वासघात और यह सब शुरू होता है। जब वह उन कपड़ों को पहनता है जिसे स्त्री पहनती है, और लंबे बाल, साथ के लिए आभूषण और माथे पर बिंदी। उसे लोगों को कुछ भी साबित करने की आवश्यकता नहीं है। वह अपने ड्रेसिंग सेंस में खुद को ढालने में सक्षम है, और वह अपनी अभिव्यक्ति में खुद को एक्ससप्रेस करने में सक्षम है। हम बोरिस के मानवीय पहलू पर ध्यान केंद्रित करना चाहते थे और इसे रूढ़िवादी नहीं बनाना चाहते थे।

टीजर, पोस्टर और ट्रेलर ने दर्शकों के बीच अच्छी चर्चा पैदा की है, जो स्क्रीन पर सभी एक्शन और ड्रामा को देखने के लिए इंतजार नहीं कर सकते। शानदार सेटों से लेकर रंगीन परिधानों और बैकड्रॉप्स से लेकर दमदार डायलॉग तक, दर्शकों ने हर उस चीज की सराहना की है, जो शो प्रदान करता है।

ALTBalaji और ZEE5 की सर्वोत्तम रचना पौरशपुर की चर्चा हर जगह पहले से ही हो रही है, जो अपने सुपर रोमांचक और पेचीदा ट्रेलर के साथ रिलीज होने से पहले ही सुर्खियों में है। पीरियड-ड्रामा सीरीज़, शचींद्र वत्स द्वारा निर्देशित है और इसमें अन्नू कपूर, शिल्पा शिंदे, मिलिंद सोमन, साहिल सलाथिया, पोलोमी दास, अनंतविजय जोशी, फ्लोरा सैनी, आदित्य लाल, कशिश राय और अन्य कलाकार हैं।

पौरशपुर, एक असाधारण साम्राज्य की कहानी का गवाह है, जिसमें बोल्ड और क्रूर दोनों तरह की कहानियां हैं, जैसे कि शाही विश्वासघात, दोहरे मानदंड, लैंगिक राजनीति और एक ऐसे फैसले के बीच सेक्स की लड़ाई है, जो एएलटीबालाजी और ZEE5 पर पूरे राज्य के सामाजिक ताने-बाने पर सवाल खड़ा करती है!

  • up18 News -अनिल बेदाग़-

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *