योगी के ड्रीम प्रोजेक्‍ट को मिला बॉलीवुड की कई बड़ी हस्‍तियों का साथ

Entertainment

मुंबई। यूपी में फिल्म सिटी के निर्माण को लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ का मुंबई दौरा काफी अहम माना जा रहा है। वे यहां दो दिन के दौरे पर आए हैं और बॉलीवुड की जानी-मानी हस्तियों से अपने ड्रीम प्रोजेक्ट पर बात कर रहे हैं। दूसरी ओर इस पर महाराष्ट्र में राजनीति शुरू हो गई है।

उद्धव सरकार का कहना है कि मुंबई फिल्म सिटी को किसी दूसरी जगह नहीं ले जाया सकता है। यहां तक कि महाराष्ट्र बीजेपी के अध्यक्ष चंद्रकांत पाटील ने भी कहा कि मुंबई से फिल्म सिटी और इसका ग्लैमर बाहर नहीं जा सकते हैं। अभी तक इस मसले पर फिल्म जगत से कोई सार्वजनिक बयान तो नहीं आया है लेकिन बताया जा रहा है कि योगी के मिशन यूपी फिल्म सिटी पर कई सिलेब्रिटीज ने हामी भर दी है।

अक्षय को पसंद आया योगी का ड्रीम प्रॉजेक्ट!

मंगलवार को मुंबई पहुंचे योगी आदित्यनाथ ने होटल ट्राइडेंट में सबसे पहले अभिनेता अक्षय कुमार से मुलाकात की। दोनों के बीच बातचीत क्या हुई यह अभी आधिकारिक रूप से सामने नहीं आया है लेकिन कहा यही जा रहा है अक्षय कुमार को यूपी फिल्म सिटी का कॉन्सेप्ट पसंद आया और बातचीत सफल रही।

कैलाश खेर ने फिल्म सिटी के लिए दिया सुझाव

अक्षय कुमार के साथ गायक कैलाश खेर ने भी योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की। कैलाश खेर ने इसकी तस्वीरें अपने ट्विटर हैंडल से साझा करते हुए लिखा, भारत अध्यात्म का गढ़ है और नए फिल्म जगत की परिकल्पना इसी पर केंद्रित हो।

इससे पहले सितंबर में फिल्म सिटी के प्रोजेक्ट की घोषणा के बाद सीएम योगी ने फिल्मी जगत की हस्तियों के साथ मुलाकात की थी। इस मीटिंग में सीएम योगी ने निर्माता-निर्देशक सुभाष घई, गायक उदित नारायण और राजू श्रीवास्तव से अपनी बात रखी। इस मीटिंग में अनुपम खेर और डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री भी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए शामिल हुए। वहीं निर्देशक मधुर भंडारकर भी योगी से इस मसले पर अपनी बात रख चुके हैं।

रणदीप हुड्डा, अर्जुन रामपाल और बोनी कपूर

योगी आदित्यनाथ मुंबई में इस वक्त बॉलीवुड एक्टर रणदीप हुड्डा, अर्जुन रामपाल और सतीश कौशिक से मुलाकात कर रहे हैं। इनके अलावा फिल्म प्रोड्यूसर बोनी कपूर, ऐड लैब्स प्राईवेट लिमिटेड के संस्थापक मनमोहन शेट्टी, प्रोड्यूसर आनंद पंडित, डायरेक्टर सुभाष घई, मधुर भंडारकर, प्रोड्यूसर अजय राय, टी सीरीज के चेयरमैन भूषण कुमार से मुलाकात करेंगे।

40 से अधिक हस्तियों से बात करेंगे योगी

योगी आदित्यनाथ निर्देशक तिगमांशु धुलिया, निर्देशक और सिनेमेटोग्राफर बाबा आजमी, निर्देशक अनिल शर्मा, फिल्म प्रोड्यूसर निखिल आडवानी, लेखक जुही चतुर्वेदी, फिल्म प्रोड्यूसर पूनम शिवदासनी, प्रोड्यूसर मधु भोजवानी, कार्निवाल ग्रुप के चेयरमैन डॉ. श्रीकांत भसी और वैशाली सर्वांकर, निर्देशक हनी त्रेहन से भी मुलाकात करने वाले हैं।

22 फिल्मों की स्क्रिप्ट को दी मंजूरी

यूपी सरकार की ओर से हाल ही में 22 फिल्मों की स्क्रिप्ट को यूपी की फिल्म बंधु कमेटी ने मंजूरी दी है। इसके अलावा अन्य 20 स्क्रिप्ट जिन्हें मंजूरी मिली हैं, वे क्षेत्रीय फिल्में हैं। यूपी सरकार ने स्वरा भास्कर-स्टारर फिल्म ‘निल बट्टे सन्नाटा’ के लिए 65 लाख और नवाजुद्दीन सिद्दीकी अभिनीत बाबू मोशाय बंदूकबाज के लिए 60 लाख रुपए जारी किए हैं।

-एजेंसियां

1 thought on “योगी के ड्रीम प्रोजेक्‍ट को मिला बॉलीवुड की कई बड़ी हस्‍तियों का साथ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *