आगरा: उधार की मिठाई ने थाना प्रभारी की कराई किरकिरी, जांच में दोषी पाए जाने पर हुई कार्यवाई

Local News

आगरा। थाना एत्मादुद्दौला के प्रभारी द्वारा क्षेत्र की प्रतिष्ठित दुकान से दीपावली पर उधार मिठाई मंगाई गई। इसमें जमानत क्षेत्रीय चौकी प्रभारी की लगी। त्यौहार पर प्रभारी ने खूब मिठाई बांटी। दुकानदार से जब चौकी प्रभारी से मिठाई के रुपयों का तकादा किया तो दरोगा ने इंस्पेक्टर से पैसे मांगे। जिसके बाद खिसिया कर इंस्पेक्टर ने दरोगा की रपट लिख दी। दरोगा ने इस पूरे मामले की शिकायत उच्चाधिकारियों से की जिसके बाद इंस्पेक्टर पर जांच बैठ गई, दोषी पाए जाने पर इंस्पेक्टर को एत्मादुद्दौला से थाना बाह स्थानांतरित कर दिया गया।

दरअसल थाना एत्मादुद्दौला के प्रभारी निरीक्षक विनोद कुमार पवार ने दीपावली पर नुनिहाई स्थित दाऊजी मिष्ठान भंडार से एक लाख रुपये की मिठाई उधार मंगाई थी। जिसको लेकर चौकी नुनिहाई प्रभारी राहुल चौधरी ने अपनी जमानत लगाई। इंस्पेक्टर एत्मादुद्दौला ने पूरी मिठाई दीपावली पर बाँट दी। लेकिन प्रभारी की यह मिठास तब कड़वाहट में बदलना शुरू हो गयी जब त्यौहार बीत जाने के बाद मिठाई विक्रेता ने चौकी पर मिठाई के पैसों का तकादा करना शुरू किया। नुनिहाई चौकी प्रभारी ने इंस्पेक्टर से पैसे देने की बोला। बस इसी बात पर इंस्पेक्टर ने दरोगा से खुन्नस मान ली और उसे अनावश्यक रूप से परेशान करने लगा।

दरोगा के अनुसार शाम को चौकी क्षेत्र में चेकिंग के लिए इंस्पेक्टर उसकी ड्यूटी लगाता था लेकिन उस जगह के इतर उसे कहीं और गैरहाजिर दिखा कर उसकी रपट लिख देता था। इससे आजिज आकर दरोगा ने इसकी शिकायत पुलिस के उच्चाधिकारियों से कर दी। जिसके बाद इंस्पेक्टर की जाँच आईजी जोन ने एसपी सिटी को सौंप दी। 

मीडिया में मामला आने के बाद इंस्पेक्टर ने मिठाई विक्रेता को मिठाई का आधा भुगतान 50 हज़ार कर दिया था लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी। जाँच में दोषी पाए जाने पर इंस्पेक्टर विनोद पवार का स्थानांतरण बाह थाने में कर दिया गया। उनकी जगह पर इंस्पेक्टर को एत्माद्दौला थाना प्रभारी बनाया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *