कोरोना संक्रमण: अब दिल्ली-गाजियाबाद बॉर्डर पर भी होगी रैंडम जांच

Regional Uttar Pradesh

गाजियाबाद। दिल्ली में बेकाबू कोरोना संक्रमण का असर ना हो इसलिए अब नोएडा के बाद गाजियाबाद में भी कोरोना की रैंडम टेस्टिंग की जाएगी। गाजियाबाद डीएम ने बॉर्डर से लगे कौशांबी, इंदिरापुरम, वैशाली और वसुंधरा इलाकों में दिल्ली से आने वाली लोगों की रैंडम टेस्टिंग के आदेश दिए हैं। बॉर्डर के अलावा रेलवे स्टेशन और बस अड्डे पर भी बुधवार से रैंडम जांच शुरू हो जाएगी।

जिलाधिकारी डॉ. अजय शंकर पांडे ने ने बताया कि अगर किसी में कोरोना संक्रमण के लक्षण मिले तो उन्हें हॉस्पिटल में भी भर्ती कराया जाएगा। बता दें कि दिल्ली में बढ़ रहे केस को देखते हुए गाजियाबाद में टेस्टिंग पर अधिक से अधिक बढ़ाने को जोर दिया जा रहा है।

शादी में अब 100 से ज्यादा लोगों को इजाजत नहीं

कोरोना के बढ़ते केस के मद्देनजर यूपी में भी अब शादियों पर पाबंदी लगाने के आदेश हैं। यूपी में शादी समारोह या किसी भी सार्वजनिक आयोजन में एक समय में 100 से अधिक लोगों को नहीं बुलाया जा सकेगा। बढ़ते कोरोना संक्रमण के कारण गृह विभाग ने नए दिशा-निर्देश जारी किए हैं। वहीं, लखनऊ के शादी समारोह व अन्य आयोजनों में डीजे और बैंड बाजे के लिए सशर्त अनुमति दी जाएगी। आयोजकों को जिला प्रशासन और संबंधित थाने से इसकी अनुमति लेनी होगी, लेकिन नियमों के तहत समारोह की मौजूदगी में डीजे और बैंड बाजा वालों की भी गिनती होगी।

-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *