जयपुर: मुख्यमंत्री कोविड रिलीफ डिजिटल काॅन्सर्ट सीरीज़ ”पधारो म्हारे देस“ का करेंगे उद्दघाटन

Entertainment

जयपुर “पधारो म्हारे देस” कोविड रिलीफ काॅन्सर्ट सीरीज़ का प्रीमियर फेसबुक पर 22 नवम्बर 2020 को होगा। काॅन्सर्ट सीरीज़ का वर्चुअल उद्दघाटन राजस्थान के माननीय मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत रविवार शाम को करेंगे। यह काॅन्सर्ट सीरीज़ राजस्थान की गायिका, मनीशा ए. अग्रवाल की संस्था अर्पण फाउन्डेशन की एक पहल है। इस श्रृंखला में जोधपुर, जैसलमेर एवं बाड़मेर के सुदूर भागों के 70 से अधिक कलाकार प्रदर्शन में शामिल होंगे।

श्रीमति मनीषा ए. अग्रवाल ने कहा कि, “महिनों तक, मैं अशांत थी क्योंकि कोविड संकट ने राजस्थान के ग्रामीण एवं दूरस्थ भागों में रहने वाले लोक कलाकारों के जीवन में खालीपन पैदा कर दिया था। उन्होंने आगे कहा कि, अर्पन फाउन्डेशन और मनोरंजन एवं मीडिया पेशेवरों की एक टीम के साथ, हम इन कलाकारों के प्रदर्शन को रिकाॅर्ड करने के लिए खोज पर निकल पड़े जहां ये कलाकार रहते हैं। अब इस सभी कलाकारों के प्रस्तुतियों को एक फन्डरेज़िग वर्चुअल काॅन्सर्ट सीरीज़ के जरीये पेश किया जाएगा।

अर्पन फाउन्डेशन द्वारा रिकाॅर्ड किए गये सभी 70 कलाकारों को आर्थिक मदद भी की है। कान्सर्ट सीरीज़ से फाउन्डेशन द्वारा अर्जित किए गए कोष को सीधे कलाकारों को दिया जाएगा। श्रीमति मनीषा अग्रवाल ने सूचित किया कि, “अर्पन फाउन्डेशन आने वाले समय में भी स्वतंत्र रूप से लोक कलाकारों का समर्थन करता रहेगा।

पद्दम भूषण, ग्रैमी अवाॅर्ड से सम्मानित, पंडित विश्व मोहन भट्ट श्रृंखला की पहली कड़ी के लिए एक आतिथ्य प्रस्तुति देंगे। भारतीय संगीत जगत के जाने-माने कलाकार अर्थात पद्दमश्री अनुप जलोटा, तालवादक श्री बिक्रम घोष, पद्दमश्री अनवर खान, संगीतकार शान्तनु मोइत्रा, संगीतकार/निर्देशक रवि पवार, गायक रिचा शर्मा, हर्षदीप कौर, संगीतिज्ञ सलिल भट्ट, मामे खान और रविन्द्र उपाध्याय कोविड संकट को गहराई से महसूस करते हुए, काॅन्सर्ट सीरीज़ के समर्थन में आगे आए हैं

आईआईएचएमआर यूनिवर्सिटी अतीत से ही इस उत्कृष्ट पहल का समर्थन करता रहा है और इस नेतृत्व का तहे दिल से समर्थन करता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *