आगरा डीएम के आदेश: शादी-समारोह में 100 से ज्यादा एकत्रित होने पर लगी रोक

Regional

आगरा। कोरोना वायरस का प्रकोप बढ़ने के साथ प्रशासन ने फिर से सख्ती बरतनी शुरू कर दी है। आगरा में फिर से शादी समारोह के दौरान 100 से अधिक लोग एकत्र नहीं हो सकेंगे। इन 100 लोगों में समारोह में लगने वाले हलवाई और अन्य काम करने वाले लोग भी शामिल होंगे। इसके अलावा बैंड बाजे पर पूरी तरह रोक रहेगी। शासन के निर्देश के बाद जिला प्रशासन ने आज शनिवार से शादी समारोह में भीड़ रोकने के लिए 100 अधिक लोग जुटने पर रोक लगा दी है।

जिलाधिकारी प्रभु एन. सिंह ने बताया कि 25 नवंबर देवोत्थान एकादशी से शादियां शुरू हो रही है। उससे पहले कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण के मद्देनजर यह निर्णय लिया है। इससे पहले केंद्र सरकार ने अनलॉक-5 की गाइडलाइन के तहत शादी समारोह में 200 लोगों को बुलाने की अनुमति दे दी थी, लेकिन तेजी से बढ़ रहे संक्रमण को देखते हुए इस संख्या को आधा कर दिया गया है। शनिवार को नया आदेश जारी कर शादी समारोह में 100 से ज्यादा लोग एकत्र होने पर रोक लगा दी है। 

वहीं नवंबर से कोरोना संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। आगरा में भी कोरोना एक्टिव मरीजों की संख्या में इज़ाफ़ा हो रहा है। आगरा में शनिवार को 76 केस आने के बाद कोरोना संक्रमितों की संख्या 8540 पहुंच गई है। आंबेडकर विवि के 76 साल के मरीज, एलोरा एन्क्लेव दयालबाग के 56 और 47 साल के मरीज, मारुति एन्क्लेव के 60 और 29 साल के मरीज, प्रेमानंद कुंज कमला नगर के 48 साल, बसेरा एन्क्लेव के 38 साल, 50 साल की रावली निवासी महिला मरीज, 40 साल के सुंदर बाग दयालबाग, 44 साल के मनु विहार मारुति एस्टेट, 45 साल के सुंदर बाग, 33 साल के माईथान टीला, लाजकुंज सिविल लाइंस के 64 और 62 साल के पति-पत्नी, 59 साल के कमला नगर, 58 और 51 साल के माया पुरी मउ रोड निवासी पति पत्नी, 20 साल की कमला नगर, 66 साल न्यू आगरा, 37 साल के विभव नगर, 65 साल के मानस नगर के मरीज की रिपोर्ट पॉ​जिटिव आई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *