मलिन बस्ती के बच्चे आगरा कॉलेज ग्राउंड में करेंगे अपने हुनर का प्रदर्शन

Press Release

आगरा। पिंक बेल्ट मिशन के द्वारा गरीब प्रतिभावान बच्चों के लिए 22 नवंबर को शाम 4:00 बजे आगरा कॉलेज ग्राउंड में प्रतिभा निखार कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। यह कार्यक्रम पिंक बेल्ट मिशन संस्था और तारा इनोवेशन द्वारा किया जा रहा है। कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य गरीब बच्चों के अंदर छुपी हुई प्रतिभाओं को बाहर निकालना और उन्हें एक बड़ा मंच प्रदान कराना है। इस कार्यक्रम की जानकारी पोस्टर विमोचन के दौरान दी गयी।

पिंक बेल्ट मिशन की अपर्णा राजावत ने बताया कि कोरोनावायरस को ध्यान में रखते हुए बस्ती में रहने वाले गरीब बच्चों की प्रतिभा को निखारने के लिए प्रतिभा निखार मुहिम का आयोजन आगरा कॉलेज मैदान पर किया जा रहा है जिससे गरीब बच्चों को उनका हुनर दुनिया के सामने लाने का एक मौका मिल सके। ये बच्चे सिंगिंग, डांसिंग, एक्टिंग के माध्यम से अपने हुनर को दुनिया के सामने दिखाएंगे

तारा इनोवेशन की संस्थापक मानसी चंद्रा ने बताया कि प्रतिभा निखार की इस मुहिम के चलते पिंक बेल्ट मिशन द्वारा आगरा में लगातार 8 दिन ऑडिशन किए गए जिसमें जगदीशपुरा अंबेडकर पार्क, नाई की मंडी थाने के पास, प्रेम नगर शाहगंज, नगला मोहन बौद्ध विहार इन सभी जगहों पर बस्तियों में सिंगिंग, डांसिंग, एक्टिंग के ऑडिशन हुए। इसमें एक से बढ़कर एक गरीब प्रतिभावान बच्चे सामने निकल कर आए। 8 दिन में करीब 700 प्रतिभागियों ने प्रतिभा निखार ऑडिशन में भाग लिया जिनमें अधिकतर बच्चे डांसिंग के निकल कर सामने आए। कई बच्चे ऐसे थे जिनके पास डांस करने के लिए सही रूप से ड्रेस भी नहीं थी, लेकिन उनमें डांस को लेकर जबरदस्त क्रेज था। ऐसे ही प्रतिभावान बच्चों के लिए प्रतिभा निखार कार्यक्रम का आयोजन किया गया है।

प्रतिभा निखार कार्यक्रम का अंतिम कार्यक्रम आगरा कॉलेज ग्राउंड में आयोजित किया जा रहा है जिसमें प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय आने वाले बच्चों को क्रमशः 5000, 3100 और 21 सौ का पुरस्कार दिया जाएगा, साथ ही ₹11000 का विशेष पुरस्कार भी रखा गया है। प्रत्येक प्रतिभागी को एक स्वेटर व स्कूल बैग देकर सम्मानित किया जाएगा। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में आगरा के महापौर नवीन जैन उपस्थित रहेंगे।

बाग फरजाना स्थित पिंक बेल्ट मिशन कार्यालय पर प्रतिभा निखार कार्यक्रम का पोस्टर विमोचन भी किया गया। जिसमें महिला शांति सेना की वत्सला प्रभाकर, शीला बहल, हर विजय बहिया, संदेश जैन, मनीषा ठाकुर, डिंपल पांडे, कौशांबी सिंह, पायल चौहान आदि उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *