टोक्यो ओलंपिक में खिलाड़ियों का हो सकता है कोरोना टीकाकरण

SPORTS

कोरोना महामारी की वजह से इस साल का ओलंपिक स्थगित हो चुका है और अब इसका आयोजन अगले साल 2021 में टोक्यो में ही किया जाएगा। हालांकि संक्रमण के खतरे को देखते हुए अंतर्राष्ट्रीय ओलंपिक समिति और जापान की सरकार किसी भी तरह का जोखिम नहीं लेना चाहती है, यही कारण है कि खिलाड़ियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए कई कदम उठाए जा रहे हैं।

सोमवार को इसी संबंध में अंतर्राष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आईओसी) के अध्यक्ष थॉमस बाक ने जापान के नए प्रधानमंत्री योशिहिदे सुगा के साथ बैठक के बाद खिलाड़ियों को टीका लगाने के संकेत दिए। बाक ने कहा कि अगले साल टोक्यो ओलंपिक के लिए आने वाले ओलंपिक प्रतिभागियों और प्रशंसकों को टीकाकरण की जरूरत पड़ सकती है जिससे कि जापान की जनता को सुरक्षित रखा जा सके।

बाक ने कहा, ‘जापान के लोगों को बचाने के लिए और जापान की जनता के प्रति सम्मान को देखते हुए, आईओसी हर संभव: प्रयास करेगा कि अधिक से अधिक लोग आएं। ओलंपिक प्रतिभागी और मेहमान टीके के साथ यहां आएंगे अगर तब तक टीका उपलब्ध हो तो।’

उन्होंने कहा, ‘इससे हम सभी बेहद आश्वस्त होंगे कि हम अगले साल ओलंपिक स्टेडियम में दर्शकों की मेजबानी कर सकते हैं और दर्शक सुरक्षित माहौल का लुत्फ उठाएंगे।’

बाक दो दिन तक लगातार बैठक करेंगे और राजनेताओं और टोक्यो ओलंपिक के आयोजकों के साथ तस्वीरें खिंचवाएंगे जिसका लक्ष्य जापान की जनता को यह साबित करना है कि महामारी के दौरान ओलंपिक का आयोजन सुरक्षित होगा। ओलंपिक 23 जुलाई 2021 को शुरू होने हैं।

-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *