भारतीय प्लेटफॉर्म पर PUBG की वापसी, TapTap स्टोर पर उपलब्ध

Life Style

नई द‍िल्ली। सितंबर की शुरुआत में इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय (MEITY) द्वारा भारत में इस पबजी गेम पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगा दिया गया था उसके बाद अब डेवलपर्स ने गेम के अधिकारिक सोशल मीडिया हैंडल पर एक टीजर पोस्ट किया, जिसमें कहा गया- “ऑल न्यू पबजी मोबाइल भारत में आ रहा है, अपने सभी दोस्तों से इसे शेयर करें!”

TapTap स्टोर पर उपलब्ध, रजिस्ट्रेशन शुरू

वहीं, एक नए डेवलपमेंट से पता चलता है कि गेम जल्द ही आ सकता है। टॉक एस्पोर्ट्स की एक रिपोर्ट बताती है कि नए पबजी मोबाइल गेम के लिए प्री-रजिस्ट्रेशन टैपटैप (TapTap) स्टोर पर उपलब्ध है।

प्री-रजिस्ट्रेशन आईओएस और एंड्रॉइड दोनों यूजर्स के लिए उपलब्ध हैं। आपको पबजी मोबाइल इंडिया के लिए रजिस्ट्रेशन करने के लिए टैपटैप कम्युनिटी का सदस्य बनना होगा। हां, खेल के नए वर्जन को “पबजी मोबाइल इंडिया” कहा जा रहा है।

टैपटैप स्टोर प्री-रजिस्ट्रेशन के अलावा, डेवलपर्स ने गेम के लिए एक छोटा टीजर भी जारी किया, जिससे पबजी की देश में वापसी की पुष्टि हुई। अब जब पबजी मोबाइल इंडिया के लिए प्री-रजिस्ट्रेशन ओपन हो गए हैं, उम्मीद की जा रही है कि जल्द ही गूगल प्ले स्टोर और एपल ऐप स्टोर पर भी देखा जा सकता है।

पिछली रिपोर्टों के अनुसार, गेम डेवलपर्स ने शेयर किया कि वे “स्थानीय आवश्यकताओं” के हिसाब से गेम के कंटेंट को बेहतर और कस्टमाइज करेंगे। पबजी मोबाइल इंडिया में आने वाले नए बदलावों में नए पात्रों पर कपड़े, लाल के बजाय हरे होंगे और एक वर्चुअल सिमुलेशन ट्रेनिंग ग्राउंड सेटिंग शामिल होगी।

PUBG  गेम में युवा खिलाड़ियों के लिए खेल के समय को सीमित करने के उद्देश्य से एक नई सुविधा को इंटिग्रेट किए जाने की भी उम्मीद है।

PUBG खेलने वाले हर 4 में से 1 भारतीय

PUBG दुनिया में सबसे ज्यादा डाउनलोड किए जाने वाले गेम्स की लिस्ट में टॉप-5 में है।
सेंसर टॉवर की रिपोर्ट के मुताबिक, दुनियाभर में PUBG को 73 करोड़ से ज्यादा बार डाउनलोड किया गया है। इसमें से 17.5 करोड़ बार यानी 24% बार भारतीयों ने डाउनलोड किया है।
PUBG खेलने वालों में हर 4 में से 1 भारतीय है। इतना ही नहीं यह गेमिंग की दुनिया में सबसे ज्यादा रेवेन्यू कमाने वाला गेम है।

अभी तक PUBG 3 अरब डॉलर यानी 23 हजार 745 करोड़ रुपए का रेवेन्यू कमा चुका है। PUBG का 50% से ज्यादा रेवेन्यू चीन से ही मिलता है। जुलाई में PUBG ने 208 मिलियन डॉलर (1,545 करोड़ रुपए) का रेवेन्यू कमाया है यानी जुलाई में PUBG ने हर दिन 50 करोड़ रुपए कमाए हैं।

– एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *