भाजपा नेता पर बरसाई गोलियां, हुई मौत, आगरा-फ़िरोज़ाबाद में आक्रोशित समर्थकों ने रोड़ किया जाम

Crime Regional

आगरा। बीती रात फिरोजाबाद में चुनावी रंजिश के चलते भाजपा नेता को अज्ञात हमलावरों ने गोली मार दी। घायल भाजपा नेता को परिजन इलाज के लिए आगरा के राम रघु हॉस्पिटल लेकर पहुँचे थे लेकिन चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। इससे गुस्साए मृतक भाजपा नेता के परिजनों व समर्थकों ने शनिवार सुबह एमजी रोड़ पर जाम लगाने का प्रयास किया। घटना की जानकारी पर पहुँचे पुलिस अधिकारियों ने परिजनों को समझा बुझाकर स्थिति को संभाला।

फिरोजाबाद के टूंडला में थाना नारखी क्षेत्र में नगला बीच निवासी 42 वर्षीय दयाशंकर गुप्ता उर्फ डीके पुत्र शांति स्वरूप गुप्ता की नगला बीच में ही परचून की दुकान है। वह भाजपा में मंडल उपाध्यक्ष भी हैं। शुक्रवार रात करीब 8 बजे वह दुकान बंद कर रहे थे, तभी एक अपाचे पर सवार तीन बदमाश आए और उन्होंने तमंचे से उन पर गोली दाग दी। गोली उनके सीने में लगी, जिससे वह लहूलुहान होकर जमीन पर गिर पड़े। इस घटना को अंजाम देकर हमलावर मौके से फरार हो गए।

बाइक सवार बदमाशों द्वारा भाजपा नेता डीके गुप्ता की गोली मारकर हत्या करने की जानकारी होते ही भाजपा कार्यकर्ताओं में रोष फेल गया। लोगों ने जमकर हंगामा काटा और टूंडला-एटा रोड़ पर जाम लगाने का पर्यास किया। हंगामे की सूचना पर पुलिस अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए। वहीं खून से लथपथ भाजपा नेता को आनन-फानन में आगरा के निजी अस्पताल में ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

गुस्साए परिजनों ने अस्पताल के बाहर ही हरीपर्वत रोड पर शव रखकर प्रदर्शन करना शुरू कर दिया। सूचना मिलते ही एसपी सिटी रोहन बोत्रे और एएसपी सौरभ दीक्षित मौके पर पहुंच गए और लोगों को समझा-बुझाकर शांत कराया। दूसरी ओर भाजपा नेता की मौत की खबर लगते ही फ़िरोज़ाबाद के नगला बीच में व्यापारियों ने एकत्रित होकर जाम लगा दिया। घटना की जानकारी होने पर एसपी सिटी मुकेश चंद्र मिश्रा समेत कई थानों का फोर्स मौके पर पहुंच गया। पुलिस ने किसी तरह समझा-बुझाकर जाम खुलवाया और हमलावरों की गिरफ्तारी का आश्वासन भी दिया।

परिजनों ने बताया कि भाजपा प्रत्याशी के नामांकन से वापस लौटने के बाद वह दुकान पर बैठे थे। दुकान बंद करते समय हमलावरों ने वारदात को अंजाम दिया और फरार हो गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *