विदेशी महिला के साथ गैंगरेप पर अब हरकत में आए पीएम इमरान

International

इस्‍लामाबाद। पाकिस्‍तान में विदेशी महिला के साथ कार से खींचकर बलात्‍कार की घटना को लेकर देश ही नहीं दुनियाभर में आलोचना के बाद पाकिस्‍तानी प्रधानमंत्री इमरान खान हरकत में आए हैं।

उन्‍होंने देश में बलात्‍कारियों और यौन दुर्व्‍यवहार करने वालों के खिलाफ जोरदार कार्यवाही का आह्वान किया है। इमरान ने ऐसे बलात्‍कारियों को सरेआम फांसी या फिर उन्‍हें रासायनिक बंध्याकरण करने का सुझाव दिया है।

इमरान खान ने यौन दुव्‍यर्वहार करने वालों का एक नेशनल रजिस्‍टर बनाने का आह्वान किया। पाकिस्‍तानी पीएम ने एक टीवी चैनल से बातचीत में कहा कि उन्‍हें लगता है कि बलात्‍कारियों के तत्‍काल रासायनिक बंध्‍याकरण करने की जरूरत है। अगर ऐसा न हो तो कम से कम बलात्‍कारियों का ज‍बरन सर्जरी कराया जाए ताकि वे भविष्‍य में दोबारा यौन अपराध न कर सकें।

‘अपराध करने वालों को ऐसी सजा दी जाए जो दूसरों के लिए सबक हो’

इमरान ने कहा कि रेप और यौन अपराधों को लेकर एक ग्रेडिंग सिस्‍टम बनाया जाए। इसमें सबसे घृणित अपराध करने वाले अपराधी को ऐसा बना दिया जाए ताकि वह इसे दोहरा न सके। उन्‍होंने कहा कि यौन अपराध करने वालों को ऐसी सजा दी जाए जो दूसरों के लिए सबक हो। उन्‍होंने बलात्‍कारियों को सरेआम फांसी देने का भी आह्वान किया। इमरान ने कहा कि प्रशासन के लिए यह संभव नहीं है कि वह यह ठीक-ठीक पता लगा सके कि देश में कितने बलात्‍कार होते हैं।

बता दें पाकिस्तान में बच्चों के सामने विदेशी महिला के साथ सामूहिक बलात्कार की घटना के बाद जबरदस्त विरोध प्रदर्शन हो रहा है। इस मामले की जांच कर रहे अधिकारी ने पीड़ित महिला को ही इसके लिए जिम्मेदार बता दिया। जिसके बाद से लोगों का गुस्सा और भड़क गया। बताया जा रहा है कि इस मामले में पुलिस ने अबतक 15 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। लाहौर समेत पाकिस्तान के अधिकतर शहरों में बड़ी संख्या में महिलाएं इस घटना के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रही हैं। कई जगह महिलाओं ने आजादी-आजादी के नारे भी लगाए।

कार खराब होने के दौरान हुई घटना, बच्चों के सामने किया गैंगरेप

यह घटना पाकिस्तान के लाहौर के पास की बताई जा रही है। पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्ट के अनुसार फ्रांस की रहने वाली एक महिला गुरुवार सुबह अपने दो बच्चों के साथ लाहौर से गुजरांवाला की तरफ जा रही थी। इस दौरान उसकी कार अचानक बंद पड़ गई। अंधेरी रात में महिला ने कार में बैठकर मदद आने तक इंतजार करने का फैसला किया। महिला ने अपनी रिपोर्ट में पुलिस को बताया कि इस दौरान कुछ लोग आए और उन्होंने कार की खिड़की को तोड़कर उसे बाहर खींच लिया। इसके बाद इन लोगों ने पास के एक खेत में पीड़िता के बच्चों के सामने ही गैंगरेप किया। हमलावर अपने साथ पीड़िता के गहने, नकदी और तीन एटीएम कार्ड भी अपने साथ लेकर चले गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *