सोनू सूद ने फ्रंट लाइनर एक्ट्रेस-नर्सिंग अफसर शिखा मल्होत्रा के काम को सराहा

Entertainment

आज कोरोना महामारी के दौर में कुछ सेलेब्स ऐसे हैं जो अपनी पोजीशन, अपना रुतबा भूल कर देशसेवा में जुटे हैं। ऐसी ही एक हैं अभिनेत्री से नर्सिंग अफसर बनी सुश्री शिखा मल्होत्रा जो जिस दिन से देश में लॉकडाउन -1 घोषित हुआ है तब से आज 4 लॉकडाउन पूरे होने के बाद भी निशुल्क मुंबई के एक बी एम सी अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में कोरोना मरीजों की सेवा कर रहीं है और अब अनलॉक-1 में भी अपनी सेवाओं से पीछे नहीं हटी हैं।


फ्रंटलाइनर शिखा मल्होत्रा ने बीते 66 दिनों ने कई लोगों को ठीक होकर अस्पताल से घर जाते देखा है तो कई मरीज़ों को ना बचा पाने का दर्द भी झेला है। ऐसे में जब उन्होंने पिछले दिनों देखा कि उनकी फ्रेटर्निटी के अभिनेता सोनू सूद प्रवासी श्रमिकों को वापस उनके घर भेजने में मदद कर रहे हैं, पूरी शिद्दत से इस भलाई के काम में जुटे हैं तो शिखा ने अपने दिल की बात ट्वीटर के माध्यम से सोनू सूद से साझा की कि किस प्रकार वो पिछले दिनों टूटी हैं, बिखरी हैं और जब उन्होंने सोनू जी की श्रमिकों के प्रति इस कार्यनिष्ठा को देखा तो उनमें फिर से एक नई ऊर्जा, नया जोश आ गया और वो दुगनी शक्ति से देशसेवा के कार्य में लग गईं, सोनू का धन्यवाद अदा करते हुए शिखा ने आगे लिखा कि देश सेवा में इस प्रकार के जज़्बे और जुनून के लिए आपका बहुत बहुत शुक्रिया। जवाब में सोनू सूद ने शिखा को ट्वीट करते हुए धन्यवाद दिया और कहा कि “शिखा, आज सभी फ्रंटलाइनर मेरे लिए प्रेरणादायक हैं, मेरे पास शब्द नहीं है कि मैं देश के प्रति आपके बलिदान की व्याख्या कर सकूं, मैं आपको सलाम करता हूँ, जय हिंद”
यह दूसरा मौका है जब शिखा मल्होत्रा को उनके ही क्षेत्र के किसी सेलेब्रिटी ने सराहा है, इससे पहले कटरीना कैफ ने अपनी एक इंस्टाग्राम स्टोरी में उन्हें “रियल हीरो” कहा था। इसके अलावा सी एम ओ महाराष्ट्र और नीति आयोग ने भी ट्वीटर के माध्यम से अभिनेत्री को कोरोना काल में उनके द्वारा की जा रही सेवाओं की प्रशंसा की थी।

आपको बता दें कि शिखा मल्होत्रा एक नवोदित अभिनेत्री हैं और इसी वर्ष फरवरी में उनकी मुख्य भूमिका वाली पहली हिंदी फीचर फिल्म “काँचली” रिलीज़ हुई थी। मार्च में वो अपनी अगली फिल्म की तैयारियों में थीं कि तभी देश में लॉकडाउन लग गया और उन्होंने इसे एक आपातकालीन स्थिति मानते हुए अपनी बीएससी (ऑनर्स) नर्सिंग की डिग्री का उपयोग कर अस्पताल जॉइन किया और कोरोना मरीजों की सेवा करना शुरू कर दिया। शिखा ने बताया कि “देश मे स्तिथियाँ नार्मल होते ही वो बतौर अभिनेत्री फिल्मो में फिर काम करना शुरू कर देंगी लेकिन आजीवन जब भी देश पर ऐसा कोई संकट आएगा तो वो अपनी नर्सिंग की डिग्री को उपयोग में लाने से नहीं चूकेंगी”.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *