बदायूं: रानी लक्ष्मीबाई के बलिदान दिवस पर होगा ई क्षत्रिय समागम, आपदाकाल में सेवा कार्य करने वाले होंगे सम्मानित

Press Release

झांसी की रानी गीत गायन प्रतियोगिता का होगा आयोजन।
18 जून को रानी लक्ष्मीबाई वीरांगना चौक पर होगा पुष्पार्चन।
क्षत्रिय महासभा बदायूं की आनलाइन योजना बैठक जिला अध्यक्ष राकेश सिंह की अध्यक्षता में आयोजित की गई, मुख्य अतिथि के रूप में प्रदेश कोषाध्यक्ष डॉ सुशील कुमार सिंह की उपस्थिति रही। बैठक में रानी लक्ष्मीबाई बलिदान दिवस पर ई क्षत्रिय समागम के आयोजन की योजना बनाई गई।
इस अवसर पर विचार व्यक्त करते हुए क्षत्रिय महासभा उत्तर प्रदेश के कोषाध्यक्ष डॉ सुशील कुमार सिंह ने कहा कि क्षत्रिय महासभा उत्तर प्रदेश क्षत्रिय समाज के हित में कार्य करने वाला प्रदेश का एकमात्र सन्गठन है। सन्गठन के प्रयास से महाराणा प्रताप चौक बदायूं पर वर्ष 2015 में बरेली मंडल में महाराणा प्रताप की प्रथम प्रतिमा स्थापित कराई गई। सन्गठन के निरन्तर प्रयास के उपरांत मन्डल मुख्यालय बरेली में भी प्रतिमा स्थापना की शासन से अनुमति प्राप्त हो चुकी है। शीघ्र ही समाज के सहयोग से मन्डल मुख्यालय पर महाराणा प्रताप की प्रतिमा स्थापित होगी।हम समाज के हित में कार्य करने में विश्वास रखते हैं। आपदाकाल में सन्गठन के पदाधिकारियों के द्वारा व सन्गठन की प्रेरणा से सेवा कार्य करने वालों को कोरोना महायोद्धा,कोरोना योद्धा व कोरोना सैनिक जैसे सम्मान प्रदान करके उत्साह वर्धन किया जायेगा ताकि अन्य लोग भी प्रेरणा ले सके।जिला अध्यक्ष राकेश सिंह ने कहा कि रानी लक्ष्मीबाई के बलिदान दिवस पर 18 जून 2020 को ई क्षत्रिय समागम का आयोजन किया जाएगा जिसमें महत्वपूर्ण व्यक्तियों का समाज व सन्गठन को मार्ग दर्शन मिलेगा। रानी लक्ष्मीबाई वीरांगना चौक बदायूं पर पुष्पार्चन के साथ ही रानी लक्ष्मीबाई की प्रतिमा शीघ्र स्थापित करने की मांग की जाएगी। सुभद्रा कुमारी चौहान द्वारा रचित गीत झांसी की रानी के गायन की प्रतियोगिता का आयोजन भी किया जायेगा। महासभा के सभी गूगल मीट एप डाउनलोड कर लें क्योंकि भविष्य में हमें इसी तकनीक का सहारा लेना पड़ेगा।
बैठक में प्रमुख रूप से वेदपाल सिंह कठेरिया, अखिलेश चौहान, सत्यवीर सिंह, अखिलेश सोलंकी, अवनीश सोलंकी,सौरभ चन्देल,अभय प्रताप सिंह, धर्मेंद्र सिंह वैध,शिसपेन्द्र सिंह, अनिरूद्ध सिंह प्रमुख रूप से उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *