आगरा: लॉकडाउन के नियमों का कड़ाई से अनुपालन कराया जाय, जिससे लोग मास्क आदि का प्रयोग पूर्ण सतर्कता से करें: आयुक्त

Press Release

आयुक्त ने जनपद आगरा में कोविड-19 की रोकथाम हेतु हो रहे कार्यों की समीक्षा के दौरान निर्देश दिए कि कन्टोनमेंट जोन में नान कोविड के भी सैम्पलिंग की जाय तथा ग्रामीण क्षेत्रों में पूल सैम्पलिंग करायी जाय। उन्होंने जिलाधिकारी को निर्देश दिए कि किये जा रहे कार्यों की जानकारी उन्हें उपलब्ध करायें। इसके साथ ही कहा कि किसी को बेवजह परेशान न किया जाय, परन्तु यदि शंका उत्पन्न हो तो टेस्टिंग आवश्य करायें, जिससे संक्रमण को आगे बढ़ने से रोका जा सकें। उन्होंने जिलाधिकारी से कहा कि एल-2 अस्पताल के बेडों की और व्यवस्था सुनिश्चित करायें, जिससे आवश्यकता पड़ने पर उपयोग में लाया जा सकें।
    बैठक में आयुक्त ने ए0डी0 हेल्थ डा0 प्रदीप शर्मा से कहा कि अन्य जनपदों में भी मल्टी विटामिन आदि का वितरण कराया जाय। उन्होंने प्रिंसिपल एस0एन0 मेडिकल कॉलेज से कहा कि नान कोविड स्वास्थ्य सम्बन्धी गतिविधियॉ पूर्ण क्षमता के साथ संचलित रखें, जिससे दूसरे प्रकार के मरीजों को भटकना न पड़े। उन्होंने एल-2 अस्पताल के लिये 150 और बेड की व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। प्रिंसिपल एस0एन0 मेडिकल कॉलेज ने बताया कि आइसोलेशन वार्ड आगामी 03 दिन में तैयार हो जायेगा एवं बेडशीट प्रतिदिन अलग-अलग रंग की प्रयोग में लायी जा रही है, इसकी व्यवस्था कर ली गयी है।
    आयुक्त ने जिलाधिकारी से कहा कि पॉजिटिव कांटेक्ट के सैम्पल करायें तथा उसकी सूचना भी उन्हें उपलब्ध करायें। उन्होंने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक से कहा कि लॉकडाउन के नियमों का कड़ाई से अनुपालन करायें, जिससे लोग मास्क आदि का प्रयोग पूर्ण सतर्कता से करें और निर्धारित दूरी का भी अनुपालन करते रहें।
    बैठक में जिलाधिकारी ने बताया कि जनपद में 47 प्राइवेट अस्पताल चिन्हित किये गये हैं, जिनके द्वारा नान कोविड मरीजों का इलाज किया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *