शिवकुमार ने CM येदियुरप्पा को पत्र लिखा, सोनिया के खिलाफ FIR निरस्‍त कराएं

Business Career/Jobs Cover Story Crime Entertainment Exclusive Health International Life Style National Politics Press Release Regional SPORTS धर्म/ आध्‍यात्‍म/ संस्‍कृति स्थानीय समाचार

बेंगलुरु। कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार ने सीएम बीएस येदियुरप्पा को पत्र लिखकर सोनिया गांधी के खिलाफ दर्ज केस को निरस्त कराने की मांग की है। उनका कहना है कि सोनिया गांधी के खिलाफ FIR गलत जानकारी के आधार पर लिखाई गई है। इसके अलावा दिल्ली में भी कांग्रेस नेताओं ने केस दर्ज करने की निंदा की है।
पीएम केयर्स फंड के खिलाफ कांग्रेस के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से किए गए एक ट्वीट के संबंध में कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी के खिलाफ कर्नाटक में FIR दर्ज कराई गई है।
कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार ने कहा कि बीजेपी कार्यकर्ता ने कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी के खिलाफ गलत सूचना के आधार पर राजनीति के मकसद से केस दर्ज कराया है। उन्होंने कहा कि कर्नाटक सीएम को लिखे पत्र में दोषी पुलिस अधिकारी के खिलाफ भी FIR दर्ज कराने और उन्हें निलंबित करने की मांग की गई है। उधर, कांग्रेस पार्टी ने भी कर्नाटक में सोनिया गांधी के खिलाफ मामला दर्ज किए जाने की निंदा करते हुए कहा कि यह प्रतिशोध की राजनीति है और इसके लिए कर्नाटक सरकार को शर्म आनी चाहिए।
पार्टी प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने संवाददाताओं से कहा कि यह अत्यंत निंदनीय और दुर्भाग्यपूर्ण है। हमारे ट्विटर हैंडल से सिर्फ पीएम केयर्स को लेकर ही सवाल किया गया था। हमें विश्वास नहीं हो रहा है कि ये लोग राजनीतिक प्रतिशोध के तहत इस हद तक चले जाएंगे। उन्होंने कहा कि हम एक लोकतंत्र में हैं। लोकतंत्र में विपक्ष को सवाल उठाने का अधिकार है। हम फिर से सवाल कर रहे हैं जब पीएम केयर्स कोष में पैसा है तो श्रमिकों की मदद क्यों नहीं की जा रही है?
यह है पूरा मामला
बता दें कि पीएम केयर्स फंड के खिलाफ कांग्रेस के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से किए गए एक ट्वीट के संबंध में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के खिलाफ कर्नाटक में एक मामला दर्ज किया गया है। पुलिस के मुताबिक शिवमोगा जिले में सागर कस्बे की पुलिस ने बुधवार को प्रवीण के वी नामक व्यक्ति की शिकायत पर मामला दर्ज किया। शिकायत में आरोप लगाया गया था कि कांग्रेस के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट में ‘निराधार आरोप’ लगाकर जनता के बीच अविश्वास पैदा करने का प्रयास किया गया है। आईपीसी की धाराओं 153 और 505 (1) (बी) के तहत मामला दर्ज किया गया है जो लोगों को किसी अन्य वर्ग या समुदाय के खिलाफ अपराध करने के लिए अकारण उकसाने से संबंधित है।
शिकायतकर्ता ने लगाया यह आरोप
शिकायत में आरोप लगाया गया कि आईएनसी इंडिया ट्विटर अकाउंट से 11 मई को शाम छह बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ संदेश डालकर पीएम केयर्स कोष के दुरुपयोग का आरोप लगाया गया जिसमें कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में सरकार की मदद के लिए लोग दान दे रहे हैं। शिकायतकर्ता ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और ट्विटर हैंडल को संभालने में शामिल कांग्रेस कार्यकर्ताओं के खिलाफ कानूनी कार्यवाही की मांग की थी।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *