1,999 रुपये में PVR बुक कराइए, और परिवार के साथ देखिए सुरक्षित सिनेमा

Business

नई दिल्‍ली। कोरोना काल में लोग इतना डर रहे हैं कि अनजान व्यक्तियों के साथ खाना पीना तक छोड़ दिया है। ऐसे में दो-तीन घंटे तक सिनेमा देखने से भी डर रहे हैं। ऐसे में मल्टीस्क्रीन थियेटर चलाने वाली कुछ कंपनियों ने ऐसा ऑफर निकाला है कि आप सिनेमा हॉल रिजर्व करवा के अपने परिवार के सदस्यों या मित्रों के साथ सुरक्षित सिनेमा देखिये। इस तरह से लगेगा कि आप अपने लिविंग रूम में ही सिनेमा देख रहे हैं लेकिन परदा बड़ा हो गया है। इस योजना की घोषणा पीवीआर और वेव सिनेमा समूह ने कर दी है। हो सकता है कि कुछ और कंपनियां इस तरह का निर्णय ले।

1,999 रुपये में PVR बुक कराइए

पीवीआर सिनेमा के सीईओ गौतम दत्ता का कहना है कि यदि कोई व्यक्ति अपने परिवार के सदस्यों के साथ या मित्रों के साथ ही सिनेमा का लुत्फ उठाना चाहता है तो वह ऐसा भी कर रहे हैं। लोगों की प्राइवेसी बनी रहे इसलिए वह थियेटर को एक सिनेमा के लिए रिजर्व कराने का अवसर दे रहे हैं। रिजर्व कराने के लिए कम से कम 1,999 रुपये का पैकेज है। इसमें वह अधिकतम 15 से 20 व्यक्ति के साथ सिनेमा का आनंद उठा सकते हैं। यह व्यवस्था चुनिंदा प्रोपर्टीज में है।

लक्जरी थियेटर में भी ऐसा पैकेज

पीवीआर समूह देश भर में कुछ लक्जरी थियेटर भी चलाता है। उसमें आरामदायक सोफे की तरह बेहद लक्जरी कुर्सियां लगी हैं, साथ ही इनमें रिक्लाइनिंग सुविधा भी है। इस थियेटर को भी बुक कराने की सुविधा है। इसके लिए कम से कम 4000 रुपये खर्च करने होंगे। यदि आप चाहें तो आपके मित्रों या परिवार जनों को खाने पीने की सामग्री भी परोसी जाएगी लेकिन इसके लिए अलग से पैसे देने होंगे।

वेव सिनेमा में 2,499 रुपये का पैकेज

मल्टीप्लेक्स चलाने वाले वेव सिनेमाज के वाइस प्रेसिडेंट योगेश रायजादा का कहना है कि उनके यहां भी इस तरह की सुविधा आकर्षक कीमत में शुरू की गई है। वेव सिनेमा में आप चाहें तो अपने बच्चों का बर्थडे या अपना मैरिज एनिवर्सरी भी मनाइए तथा सिनेमा भी देखिए। इसके लिए 2499 रुपये का पैकेज है। इस राशि में अधिकतम 25 लोगों को आप सिनेमा देखने के लिए आमंत्रित कर सकते हैं। यदि आपके गेस्ट की संख्या ज्यादा है तो इसके लिए आप प्रबंधन से बात कर सकते हैं। हो सकता है कि कुछ राशि और देकर आप गेस्ट की संख्या बढ़वा लें।

खाने पीने का भी है इंतजाम

रायजादा का कहना है कि उनके हर थियेटर में कोल्ड ड्रिंक्स और स्नैक्स आदि का इंतजाम रहता है। यदि कोई व्यक्ति थियेटर रिजर्व कराता है तो उन्हें खाने पीने की वस्तुओं का भी रेट बता दिया जाएगा। यदि वह सहमत होंगे तो सिनेमा के बीच में ही ये भी सर्व किया जाएगा। इससे परिवार के साथ सिनेमा देखने का मजा और बढ़ जाएगा।

-एजेंसियां

up18news

Leave a Reply

Your email address will not be published.