फ़िल्म बुलबुल ने मुझे खेल में वापस ला दिया – तृप्ति डिमरी

Entertainment

मुंबई : नेटफ्लिक्स पर रिलीज हुई फिल्म बुलबुल दर्शकों को काफी पंसद आ रही है और इस फिल्म में बुलबुल का किरदार निभाया है उत्तराखंड की तृप्ति डिमरी ने। तृप्ति ने साल 2017 में फिल्म पोस्टर बॉयज से अपनी फिल्मी करियर की शुरुआत की थी। इसके बाद साल 2018 में उन्होंने फिल्म लैला मजनू में लैला का किरदार निभाया और अभी कुछ समय पहले रिलीज हुई उनकी फिल्म बुलबुल में दर्शकों को उनकी एक्टिंग काफी पसंद आ रही है। तृप्ति कहती है कि इस फ़िल्म ने मुझे खेल में वापस ला दिया है। लोग अब मुझे मुझे सम्मान दे रहे हैं। वह यह भी याद करती हैं कि किस तरह उन्होंने अपने निर्देशक अन्विता दत्त की मदद से किरदार में जान डाली। किरदार को समझने का अन्विता ने पूरा मौका दिया। हमने दो महीने तक किरदार पर मेहनत की।

फिल्म में अपने चरित्र और कठिन दृश्यों के बारे में बात करते हुए, डिमरी कहती हैं, “मैंने बाल वधुओं के बारे में शोध किया और उनके लिए भावनात्मक प्रभावों को समझा। शोध दिल दहला देने वाला था और इससे मुझे घुटन का सामना करने में मदद मिली।

अलग-अलग किरदार निभाना कितना मुश्किल होता है? इस सवाल पर तृप्ति कहती हैं कि फिल्म बुलबुल को लेकर मुझे कभी भी डायरेक्टर अन्विता दत्त ने बंगाली बोलने के लिए फोर्स नहीं किया था बस उन्होंने मुझे मेरा कैरेक्टर समझा दिया था… उन्होने मुझे कहा कि आप बस बुलबुल बन जाओ बाकी चीजें अपने आप हो जांएगी. तो बुलबुल का कैरेक्टर मेरे लिए मुश्किल तो था लेकिन मुझे मजा आया उसे करने में।

तृप्ति कहती हैं कि फिल्म बुलबुल को देखने के बाद दर्शकों से काफी अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है। दर्शकों को फिल्म काफी पसंद आ रही है। सबसे अच्छी बात ये है कि लोग फिल्म के सीन्स को लेकर बातें कर रहे हैं। लोग सिर्फ फिल्म की कहानी और एक्टिंग की तारीफ नहीं कर रहे हैं बल्कि वे फिल्म मेकिंग से जुड़े हर पहलू की तारीफ कर रहे हैं। बुलबुल फिल्म को देखने के बाद कई बंगाली लड़कियों ने कहा कि मैंने बंगाली किरदार अच्छे से निभाया है तो मेरे लिए वो भी खुशी की बात है। अब मुझे लग रहा है कि चलो मैंने अपना टेस्ट पास कर लिया है।

  • अनिल बेदाग