राज कुंद्रा पर क्राइम ब्रांच के बाद अब ईडी भी कस सकता है शिकंजा

Entertainment

मुंबई। पॉर्न फिल्म बनाने के आरोप में गिरफ्तार किए गए राज कुंद्रा पर क्राइम ब्रांच के बाद अब ईडी का शिकंजा भी कर सकता है। पुलिस को जांच में राज कुंद्रा और सट्टेबाजी करने वाली कंपनी के बीच संदिग्ध लेनदेन का पता चला है।

पॉर्न और अश्लील फिल्में बनाने के आरोप में बॉलीवुड एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी के पति और बिजनसमैन राज कुंद्रा को मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच ने 19 जुलाई की शाम को गिरफ्तार कर लिया था। पुलिस का मानना है कि राज कुंद्रा इस पूरे रैकेट के सरगना थे और जांच में धीरे-धीरे इसकी परतें खुलती नजर आ रही हैं। क्राइम ब्रांच के बाद राज कुंद्रा पर अब प्रवर्तन निदेशालय यानी ईडी (ED) की जांच का शिकंजा भी कस सकता है।

ऑनलाइन सट्टेबाजी वाली कंपनी से हुआ लेनदेन

एक रिपोर्ट के मुताबिक ईडी राज कुंद्रा के मामले में मनी लॉन्ड्रिंग के एंगल से जांच कर सकती है। दरअसल, मुंबई पुलिस को अपनी जांच में राज कुंद्रा और ऑनलाइन सट्टेबाजी और जुआ खिलाने वाली साउथ अफ्रीकन कंपनी मरक्यूरी इंटरनेशनल के बैंक अकाउंट के बीच कुछ संदिग्ध लेनदेन का पता चला है। क्राइम ब्रांच ने शनिवार को तीसरी बार कुंद्रा की विआन इंडस्ट्रीज के अंधेरी ऑफिस पर छापेमारी की थी। इस छापेमारी में पुलिस को दो दीवारों के बीच एक छिपी हुई अलमारी मिली हैं। बताया जा रहा है कि इस अलमारी से बहुत सी ऐसी फाइल्स मिली हैं, जिसमें वित्तीय लेनदेन का ब्यौरा मौजूद है।

केस खुलते ही डिलीट किया गया पॉर्न फिल्मों का डेटा

क्राइम ब्रांच ने अब राज कुंद्रा की कंपनी विआन इंडस्ट्रीज और हॉटशॉट्स खरीदने वाली कुंद्रा के बहनोई प्रदीप बख्शी की कंपनी केनरिन की फॉरेंसिक ऑडिटिंग शुरू कर दी है। एक पुलिस अधिकारी ने बताया, ‘हमने ये फाइल्स जब्त की हैं। अब फॉरेंसिक ऑडिटिंग टीम इनकी जांच करेगी। हमने कुंद्रा के ऑफिस के 8 सर्वरों को सीज किया है। ऐसा लगता है कि जैसे ही पुलिस ने फरवरी में पॉर्न रैकेट का भांडाफोड़ किया उसके बाद पॉर्न फिल्मों का डेटा डिलीट किया गया है। विशेषज्ञ इस बात का पता लगाएंगे कि क्या इन सर्वरों के जरिए केनरिन के लिए कोई पॉर्नोग्राफिक डेटा अपलोड किया गया है या नहीं।’ मुंबई पुलिस ने राज कुंद्रा और रायन थोर्प के लैपटॉप भी जब्त कर लिए हैं। पुलिस ने यह भी बताया है कि कुंद्रा की गिरफ्तारी के बाद और भी डेटा डिलीट किया गया है।

शिल्पा शेट्टी और राज कुंद्रा के जॉइंट अकाउंट की भी होगी जांच

इस बीच बता दें कि राज कुंद्रा जहां पुलिस हिरासत में हैं, वहीं उनकी पत्नी और बॉलीवुड एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी की मामले में संलिप्तता की भी जांच हो रही है। पुलिस ने शिल्पा शेट्टी से 6 घंटे तक लंबी पूछताछ की है। इसमें शिल्पा शेट्टी ने पॉर्न फिल्में बनाने में उनकी या उनके पति की संलिप्तता से साफ इंकार किया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक अब मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच शिल्पा और राज कुंद्रा के जॉइंट अकाउंट की भी जांच कर रही है। पुलिस को शक है कि इस अकाउंट से हॉटशॉट्स पर अश्लील वीडियो डालने वाली राज कुंद्रा के बहनोई प्रदीप बख्शी की कंपनी केनरिन लिमिटेड के बीच में संदिग्ध लेनदेन हुआ है।

-एजेंसियां