महात्मा गांधी से प्रेरित, उत्कर्षा नाईक भारत से जानवरों की मदद करने और उनकी रक्षा करने का आग्रह करती है

Entertainment

मुंबई: अभिनेत्री उत्कर्षा नाईक ने हमेशा अपने फैंस को समय निकालने और स्ट्रे जानवरों की मदद करने के लिए प्रोत्साहित किया है। लॉकडाउन के दौरान उन्हें जानवरों की देखभाल करते देखा गया था। वर्तमान में दंगल टीवी के शो प्रेम बंधन में उत्कर्षा दिखाई दे रही है। वह अक्सर सेट पर जानवरों के साथ भोजन करते और खेलते हुए दिखाई देती है। वह कहती हैं कि वह हमारे क्रू का हिस्सा हैं।

महात्मा गांधी के उद्धरण से प्रेरणा लेते हुए – “राष्ट्र की स्थिति का अंदाज़ा राष्ट्र में जानवरों की स्थिति से लगाया जा सकता है”, उत्कर्षा कहती हैं, “मुझे लगता है कि गांधी जी की यह बात सही है। मनुष्य आमतौर पर किसी के बारे में नहीं बल्कि खुद के बारे में सोचते हैं। अगर देश के नागरिक जानवरों के बारे में भी सोचे तो उस देश की स्थिति ऊंचाइयों तक पहुंचेगी और चमत्कार करेगी, न केवल आर्थिक रूप से बल्कि नैतिक रूप से भी। मैं कहूंगी कि भारत इस मुद्दे से दूर है। जानवर सबसे बुरी स्थिति में हैं। मैं यह भी कहना चाहती हूं कि सरकार को जानवरों के लिए भी कुछ प्रदान करना चाहिए। कार्यकर्ता अकेले ही उनकी अधिकारों के लिए लड़ रहे हैं।

यह कहते हुए कि यह मामला कितना जरूरी और महत्वपूर्ण है और कहते हैं, “हमें इस मुद्दे पर प्रकाश डालने की जरूरत है, यह एक जरूरत नहीं है बल्कि एक आवश्यकता है जिस पर ध्यान देने की आवश्यकता है। चाहे वह गाय, पक्षी हों या जानवर हम सभी का ध्यान रखने की जरूरत है।

वे सभी पारिस्थितिक तंत्र का एक हिस्सा हैं और हम उन्हें साइड-लाइन नहीं कर सकते। हर कोई प्रकृति से दूर भागना चाहता है। कोई भी इसे विकसित नहीं करना चाहता है। वर्तमान पीढ़ी इससे दूर भाग रही है और इसे बड़ी संख्या में पूरा करना पड़ रहा है। ग्रह। अब हमें यह सोचने की जरूरत है कि मीडिया को भी इसका एक हिस्सा होना चाहिए। मैं व्यक्तिगत रूप से सभी को जागरूकता फैलाना चाहता हूं और अगर मुझे ऐसा करने का मौका दिया जाता है, तो मैं आभारी रहूंगा।

हम उत्कर्षा से पूरी तरह सहमत हैं।

प्रेम बंधन एक स्वतंत्र लड़की की कहानी है जो अपने परिवार की जिम्मेदारी अपने कंधों पर लेती है और कैसे वह एक रहस्यमय अतीत होनेवाले एक व्यापारी से शादी कर लेती है। शो एक अनूठी कहानी का वादा करता है जो दर्शकों को उत्साहित करेगा। देखिये प्रेम बंधन सोमवार से शनिवार शाम 7.30 बजे दंगल टीवी पर ।

-up18 News Pr