बिहार की राजनीति पर वेब सीरीज़ ‘महारानी’ सोनी लिव पर रिलीज़ के लिए तैयार

Entertainment

नई द‍िल्‍ली। बिहार की राजनीति पर वेब सीरीज़ ‘महारानी’ सोनी लिव पर रिलीज़ के लिए तैयार है, वेब सीरीज़ में हुमा कुरैशी शीर्षक किरदार में हैं। निर्देशक सुभाष कपूर की इस सीरीज़ का ट्रेलर गुरुवार को सोशल मीडिया में जारी कर दिया गया।

ट्रेलर में हुमा के किरदार रानी भारती की यात्रा दिखायी गयी है, जो घर की रसोई से सियासत की महारानी बनने तक का सफ़र तय करता है। हालांकि, सियासत की सीढ़िया चढ़ना उसकी मर्ज़ी या महत्वाकांक्षा नहीं होती, बल्कि हालात के चलते उसे ऐसा करना पड़ता है।

इस ट्रेलर के साथ लिखा गया है- नब्बे के दशक में स्थापित एक राजनीतिक ड्रामा, जिसमें पारम्परिक क्षत्रपों के बीच एक उभरती हुई आवाज़ भी थी। एक अनपढ़ महिला कैसे इसमें सरवाइव कर सकेगी। महारानी वेब सीरीज़ 28 मई को प्लेटफॉर्म पर स्ट्रीम की जाएगी। महारानी का निर्देशन करण शर्मा ने किया है।

महारानी वेब सीरीज़ में हुमा कुरैशी का किरदार काफ़ी हद तक बिहार की राजनीति की कद्दावर शख़्सियत लालू प्रसाद यादव की पत्नी राबड़ी देवी से प्रेरित नज़र आता है। घर की ज़िम्मेदारियों में डूबी रानी को एक दिन अचानक राज्य की मुख्यमंत्री पद पर बैठा दिया जाता है।

सीरीज़ में हुमा के अलावा सोहम शाह, अमित सियाल, कानी कुश्रुति, विनीत कुमार और इनामुल हक़ अहम किरदारों में दिखेंगे। सोहम, मुख्यमंत्री और रानी भारती के पति भीमा भारती का किरदार निभा रहे हैं। इससे पहले हुमा हॉलीवुड फ़िल्म आर्मी ऑफ़ द डेड में नज़र आएंगी, जो 21 मई को नेटफ्लिक्स पर रिलीज़ हो रही है।

बता दें, महारानी का टीज़र रिलीज़ किया गया था तो उसमें एक संवाद पर आपत्ति जतायी गयी थी, जिसके बाद सोनी लिव ने उसे हटा दिया था, जिसकी जानकारी सोशल मीडिया के ज़रिए शेयर की थी।

– एजेंसी