नेल पॉलिश खरीदते समय भी कुछ बातों का काफी जरूरी है ध्यान रखना

Life Style

फेस के लिए जैसे मेकअप है, वैसे ही हाथों के लिए Nail Polish है। नाखूनों की सुंदरता बढ़ाने और हाथों को और खूबसूरत दिखाने के लिए लड़कियां Nail Polish लगाती हैं। हालांकि, नेलपेंट को खरीदते समय भी कुछ बातों का ध्यान रखना काफी जरूरी है। अगर ऐसा नहीं हुआ तो आपके हाथ खूबसूरत दिखने की जगह अजीब दिख सकते हैं।

स्किन टोन

आपके हाथों कि स्किन टोन कैसी है यह नेल कलर के चुनाव के लिए काफी अहम है। उदाहरण के लिए फेयर स्किन वालों पर सबसे ज्यादा लाइट कलर की Nail Polish सूट करती है। सांवली स्किन वाले न्यूड शेड, ऑरेंज-रेड, पिंक, लाइट ब्लू जैसे कलर लगा सकते हैं। वहीं डार्क स्किन टोन वाले हाथों पर ब्राइट कलर बेहद खूबसूरत लगते हैं।

मेकअप

अगर आप किसी खास इवेंट के लिए नेल पॉलिश खरीद रही हैं तो कलर चुनते वक्त अपनी ड्रेस के कलर के साथ ही मेकअप में यूज की जाने वाली टोन का भी ध्यान रखें। उदाहरण के लिए अगर आपने बोल्ड मेकअप को चुना है तो नेल के लिए भी आप बोल्ड कलर चुनें।

सीजन

सीजन के हिसाब से भी नेल कलर को चुना जाता है। विंटर में डार्क कलर की नेल पॉलिश लें क्योंकि आपके कपड़े भी ज्यादातर इसी टोन के होते हैं। वहीं स्प्रिंग में पैस्टेल कलर और समर में ब्राइट कलर की नेल पॉलिश को चुनें।

ओकेजन

आप किस ओकेजन का हिस्सा बन रहे हैं, नेल पॉलिश चुनते वक्त इसका जरूर ध्यान रखें। उदाहरण के लिए दुख के समय में हाथों पर ब्राइट कलर की नेल पॉलिश लगाकर जाना अच्छा नहीं लगेगा। इसी तरह काले रंगी की नेल पॉलिश भी हर ओकेजन पर नहीं चल सकती। वहीं शादी में ब्राइट या स्पार्कल वाली नेल पॉलिश चुनना बेस्ट ऑप्शन रहेगा।

-एजेंसियां