दंगल टीवी की देवी आदि पराशक्ति: जब महादेव पर देवी रखती हैं कदम

Entertainment

कभी भी किसी महिला को उसकी इच्छा के विरुद्ध चुनौती न दें। इसके गवाह आज दंगल टीवी की देवी आदि पराशक्ति को देखने वाले होंगे जब महादेव शांत रूप से काली के सामने लेट जाएंगे। महादेव और देवी एक दूसरे की ताकत है यह बेहतरी सुनिश्चित करने का सबसे बड़ा उदाहरण हैं। देवी काली को शक्ति का सबसे उग्र और विनाशकारी रूप माना जाता है। रक्त वासना के कारण, वह विनाश के लिए नृत्य करना शुरू कर देती है और भूल जाती है कि उन्होंने पहले ही राक्षस को मार दिया था।

उसके बावजूद भी वह मासूम की हत्या करती रहती है। यह देखकर देवता अत्यंत चिंतित हो जाते हैं और मदद के लिए भगवान शिव के पास पहुंच जाते है। इस अवस्था में केवल शिव के पास काली को रोकने की शक्ति थी। भगवान शिव जाते हैं और लाशों के बीच लेट जाते हैं जहाँ देवी नृत्य कर रही होती हैं। संयोग से, काली ने शिव पर कदम रखा और जैसे ही उन्हें अपनी गलती का एहसास हुआ, उन्होंने शर्मिंदगी में अपनी जीभ बाहर निकाल दी। वह शर्मिंदा थी कि उनकी रक्त वासना ने उनके अपने पति को पेहचाने से रोक दिया था। इस प्रकार, वह अपने मूल रूप में वापस आ गई और विनाश को रोक दिया गया।

इस एपिसोड के बारे में बात करते हुए तरुण खन्ना ने कहा, “,वह दृश्य दर्शाता है कि रिश्ते में अपने साथी को समझना कितना महत्वपूर्ण है। जब महादेव देवी की वनस्पतियों को असुरों के साथ देखते हैं, तो उन्हें पता चलता है कि उनके शांत होने का एकमात्र तरीका यह है कि जब वह अचिन्त्य होते हैं। वह समजते है कि अगर वह उनपर मुहर लगाती है तो उनको इसका पाप लगता है और यह उनके उन्माद को रोकने का एकमात्र तरीका है। बिना सोचे-समझे वह अपने रास्ते में लेट जाते है और अनिवार्य रूप से वह तुरंत शांत होकर अपनी छाती पर बैठ जाते है।