जब प्रेम बंधन की कास्ट और क्रू एक-दूसरे की मदद के लिए पहुंचे

Entertainment

मुंबई: टेलीविजन इंडस्ट्री इस कठिन समय में भी दर्शकों के मनोरंजन के लिए कड़ी मेहनत कर रहा है और कभी-कभी चौबीसों घंटे भी काम करते है। कई प्रतिबंधों और प्रोटोकॉल का पालन करने के साथ, चुनौतियां भी बढ़ती जा रही हैं। दंगल टीवी के शो प्रेम बंधन के कलाकार और क्रू भी खुद को सुरक्षित रखने के लिए हर संभव प्रयास कर रहे हैं और यह सुनिश्चित करते हैं कि दर्शक अपने पसंदीदा हर्ष और जानकी को स्क्रीन पर देखने को मिस ना करें।

संसाधनों और जनशक्ति तक सीमित पहुंच के साथ, प्रेम बंधन की टीम अपनी जिम्मेदारियों से कहीं अधिक भूमिकाएं निभा रही है। सेट पर अभिनेताओं को अक्सर क्रिएटिव टीम को प्रॉप्स के साथ मदद करते देखा जाता है। और क्रू मेंबर्स जूनियर आर्टिस्ट बन गए हैं। यह सब सिर्फ शो के लिए है।

इस बारे में बात करते हुए कि कैसे पूरी टीम एक साथ हो जाती है और एक दूसरे की सहायता करती है, मोनिका खन्ना कहती हैं, “हम एक बायो-बबल में काम कर रहे हैं, जिसमें सीमित संख्या में लोगों को सेट में अनुमति दी गई है। जब किसी दृश्य में जूनियर कलाकारों की आवश्यकता होती है, तो हमारे क्रू मेंबर्स जगह ले लेते है क्योंकि ज्यादा लोगों को सेट पर लाना मुश्किल होता है। हमारी टीम बेहद सपोर्टिव है। यह हाल ही में हुआ जब हमें एक सीक्वेंस के लिए बॉडी डबल चाहिए था। कभी-कभी, अगर क्रिएटिव टीम के पास कोई प्रॉप नही होता, तो हम अपने पर्सनल सामानों के साथ उनकी मदद करते हैं। हमने हाल के एक सीन के लिए अपने सूटकेस का उपयोग किया जिसकी उन्हें आवश्यकता थी। यह एक ऐसी टीम है जिसकी मैं आभारी हूं, नक्योंकि चाहे वे किसी भी डिपार्टमेंट से हों, वे शो को सफल बनाने के लिए अपना सब कुछ देने के लिए तैयार हैं।

मोनिका यह भी कहती है की वह बहुत आभारी हैं की उन्हें इस कठिन समय में काम कर मिला है। वह उम्मीद और प्रार्थना करती है कि स्थिति जल्द से जल्द बेहतर हो जाए और हम सभी अपने सामान्य जीवन में वापस आ सकें।

प्रेम बंधन एक स्वतंत्र लड़की की कहानी है जो अपने परिवार की जिम्मेदारी अपने कंधों पर लेती है और कैसे वह एक रहस्यमय अतीत होनेवाले एक व्यापारी से शादी कर लेती है। शो एक अनूठी कहानी का वादा करता है जो दर्शकों को उत्साहित करेगा। देखिये प्रेम बंधन सोमवार से शनिवार शाम 10 बजे दंगल टीवी पर ।

-up18 News