चेतावनी के बाद सब्‍यसाची ने हटाया अपना विवादित विज्ञापन

Entertainment

मशहूर फैशन एवं आभूषण डिजाइनर सब्यसाची मुखर्जी के मंगलसूत्र के विज्ञापन की देशभर में कड़ी आलोचना के बीच अपना मंगलसूत्र अभियान वापस ले लिया और कहा कि विज्ञापन से समाज के एक वर्ग को पहुंची पीड़ा पर उन्हें ‘गहरा दु: ख’ है।

गृह मंत्री नरोत्तम मिश्र ने कहा कि सब्यसाची मुखर्जी द्वारा एक पोस्ट डाली गई थी जिसे उन्होंने मेरे कहने पर हटा लिया है। पहली बार ऐसा हुआ है तो इसलिए हम उनकी भूल मान रहे हैं। अगर फिर से करेंगे तो चेतावनी नहीं दी जाएगी, सीधे कार्रवाई की जाएगी।

इस विज्ञापन के विरोध में सोशल मीडिया पर लोगों ने कड़ी आपत्ति जताई की थी और इसके अलावा भाजपा के कुछ नेताओं ने भी खुलकर इसकी आलोचना की थी।

मध्यप्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने सब्यसाची को मंगलसूत्र के ‘आपत्तिजनक एवं अश्लील’ विज्ञापन को हटाने के लिए रविवार को 24 घंटे का ‘अल्टीमेटम’ दिया था और चेतावनी दी कि अगर वे इसे 24 घंटे में नहीं हटाएंगे तो उनके खिलाफ मामला दर्ज करके कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

सब्यसाची ने इंस्टाग्राम पर लिखा कि धरोहर और संस्कृति पर सतत चर्चा की पृष्ठभूमि में मंगलसूत्र अभियान का मकसद समावेशिता और सशक्तीकरण पर बातचीत करना था।

इस अभियान का मकसद उत्सव मनाना था और हमें इस बात का गहरा दुख है कि इससे हमारे समाज के एक वर्ग को कष्ट पहुंचा है। इसलिए हमने इस अभियान को वापस लेने का निर्णय लिया है।

-एजेंसियां