गाँधी PM पद के लिए नेहरू जैसा ही एक कमज़ोर दिमाग़ आदमी चाहते थे: कंगना

Entertainment

सरदार वल्लभ भाई पटेल को समर्पित अपने ट्वीट्स में महात्मा गांधी और पण्डित जवाहर लाल नेहरू पर टिप्पणी कर अभिनेत्री कंगना रनौत ने लोगों को हैरान कर दिया है. उनके ट्वीट्स की सोशल मीडिया पर चर्चा हो रही है.

‘लौह पुरुष’ सरदार पटेल की आज (31 अक्तूबर) 145वीं जयंती है जिसे पूरा देश ‘राष्ट्रीय एकता दिवस’ के रूप में मना रहा है.

इस मौक़े कंगना ने ट्विटर पर लिखा है कि “उन्होंने योग्य होने के बावजूद, महात्मा गाँधी को ख़ुश करने के लिए ‘भारत के पहले प्रधानमंत्री’ का पद छोड़ दिया क्योंकि गाँधी को लगता था कि नेहरू ज़्यादा अच्छी अंग्रेज़ी बोलते हैं. इससे सरदार पटेल को ही नहीं, बल्कि पूरे देश को दशकों तक नुकसान भुगतना पड़ा. हमें बेशर्मी से वह छीन लेना चाहिए, जिस पर हमारा हक़ बनता है.”

एक अन्य ट्वीट में कंगना ने लिखा है, “वे (सरदार पटेल) भारत के असली लौह पुरुष हैं. मेरा मानना है कि गाँधी जी नेहरू जैसा ही एक कमज़ोर दिमाग़ आदमी चाहते थे जिसे वे नियंत्रण में रख सकें और उन्हें आगे रखकर देश चला सकें. यह अच्छी योजना थी, लेकिन गाँधी की मौत के बाद जो हुआ वो बहुत बड़ी आपदा साबित हुई.”

कंगना ने लिखा, “भारत के लौह पुरुष सरदार पटेल को मैं उनकी जयंती पर याद करती हूँ. आप वो शख़्स हैं जिसने हमें आज का अखण्ड भारत दिया, लेकिन आपने प्रधानमंत्री पद को त्याग कर हमारे महान नेतृत्व और दूरदर्शिता को हम से दूर कर दिया. हमें आपके उस निर्णय पर गहरा अफ़सोस है.”

-BBC