खाप पंचायतों की कंगना को राज्‍य में आने की चुनौती, फिल्मों के बहिष्कार का ऐलान

Entertainment

किसान आंदोलन को लेकर की गई टिप्पणी की वजह से अभिनेत्री कंगना रनौत के प्रति पंजाब और हरियाणा में आक्रोश बढ़ता जा रहा है। हरियाणा में जहां खाप पंचायतों ने खुलेआम चेतावनी देते हुए उन्हें राज्य में आने की चुनौती दी है। साथ ही उनकी फिल्मों के बहिष्कार का फैसला भी किया गया। इसके साथ ही कंगना के खिलाफ FIR दर्ज कराने की तैयारी भी की जा रही है।

हरियाणा में खाप नेता और अखिल भारतीय सर्वजातीय पूनिया खाप के राष्ट्रीय प्रवक्ता जितेंद्र छातर ने कंगना को चुनौती देते हुए कहा कि अगर हिम्मत है तो वह हरियाणा में आकर दिखाएं। उन्होंने कंगना के बयान की निंदा करते हुए कहा, ‘अगर कंगना में हिम्मत है तो हरियाणा और आसपास के राज्यों पश्चिमी उतर प्रदेश, पंजाब, राजस्थान में आइए। आपको अपनी औकात का पता लग जाएगा।’

कंगना ने प्रदर्शन में शामिल बुजुर्ग महिला पर टिप्पणी करते हुए उन्हें 100 रुपये की दिहाड़ी पर आने वाली महिला बताया था। खाप के प्रवक्ता ने कहा, ‘100- 100 रुपये में बूढ़ी मां नहीं बल्कि नाचने वाली आ जाती हैं। कंगना के खिलाफ जींद और अन्य जगह पर मुकदमें भी दर्ज होंगे। इसके साथ ही उनकी फिल्मों का भी विरोध होगा।’ एक्टर और सिंगर दिलजीत दोसांझ के साथ भी कंगना की ट्विटर पर तीखी बहस हो गई।

इसके साथ ही चंडीगढ़ हाई कोर्ट में दो वकीलों ने पंजाब के DGP को लेटर लिखकर कंगना के खिलाफ FIR की अपील की है। इसमें वकीलों की तरफ से मांग की गई है कि पंजाब के बुजुर्गों और अपाहिजों की भावनाएं आहत करने के लिए कंगना के खिलाफ मामला दर्ज करना चाहिए। इससे पहले शिरोमणि अकाली दल भी कंगना को कानूनी नोटिस भेज चुकी है।

-एजेंसियां