कंगना रनौत और रंगोली चंदेल को मुंबई पुलिस ने पूछताछ के लिए एक बार फिर भेजा समन

Entertainment

मुंबई। अपनी फिल्मों से ज्यादा बेबाक बयानों के कारण चर्चा में रहने वाली एक्ट्रेस कंगना रनौत और उनकी बहन रंगोली चंदेल को एक बार फिर मुंबई पुलिस ने पूछताछ के लिए समन भेजा है। इस समन में पुलिस ने कंगना और रंगोली को 23-24 नवंबर को बांद्रा पुलिस स्टेशन में पूछताछ के लिए हाजिर होने को कहा है। बांद्रा मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट कोर्ट के आदेश पर कंगना और रंगोली के खिलाफ पुलिस ने मामला दर्ज किया है।

राजद्रोह और सांप्रदायिक सद्भाव बिगाड़ने के हैं आरोप

बता दें कि इससे पहले मुंबई पुलिस ने कंगना और रंगोली को समन भेजकर 26-27 अक्टूबर को पूछताछ के लिए पेश होने को कहा था मगर दोनों हाजिर नहीं हुई थीं। दोनों के खिलाफ मुंबई के बांद्रा पुलिस स्‍टेशन में 124ए (राजद्रोह), 295ए और 153ए के तहत एफआईआर दर्ज की गई थी। बांद्रा कोर्ट ने कास्टिंग डायरेक्टर साहिल अशरफ सैय्यद की शिकायत के बाद कंगना और उनकी बहन के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के आदेश दिए थे।

सरकार और बॉलीवुड को बदनाम करने का आरोप

एफआईआर के मुताबिक कंगना और उनकी बहन रंगोली ने अपने ट्वीट्स के जरिए सांप्रदायिक सद्भाव को बिगाड़ने और महाराष्ट्र सरकार का नाम बदनाम करने का काम किया है। वहीं कोर्ट में दायर की गई याचिका में कहा गया था कि कंगना लगातार बॉलीवुड को बदनाम करने की कोशिश कर रही हैं। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्‍स से लेकर टीवी तक, हर जगह वह इंडस्‍ट्री के खिलाफ बोल रही हैं।

आपत्तिजनक ट्वीट करने का आरोप

यही नहीं, याचिका में आरोप लगाया गया था कि कंगना ने बॉलीवुड के हिंदू और मुस्लिम कलाकारों के बीच खाई पैदा की है। वह लगातार आपत्तिजनक ट्वीट कर रही हैं जिससे न केवल धार्मिक भावनाएं आहत हुई हैं बल्कि फिल्म इंडस्ट्री में कई लोग इससे आहत हैं। इन आरोपों के जवाब में कंगना के वकील रिजवान सिद्दीकी ने कहा था कि वह पहले कंगना के उन ट्वीट्स को देखना चाहते हैं।

-एजेंसियां