एक्‍ट्रेस आलिया भट्ट पर कोविड-19 गाइडलाइंस के उल्‍लंघन का आरोप

Entertainment

महाराष्‍ट्र खासकर मुंबई में कोविड-19 संक्रमण के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। राज्‍य में जहां अब तक 32 ऐसे मरीज मिले हैं जो ओमिक्रोन वेरिएंट से संक्रमित हैं। वहीं बॉलीवुड में भी करीना कपूर से लेकर शनाया कपूर तक कोरोना पॉजिटिव पाई गई हैं। बृहन्मुंबई महानगरपालिका यानी BMC के निशाने पर अब आलिया भट्ट हैं। BMC ने एक्‍ट्रेस पर कोविड-19 गाइडलाइंस के उल्‍लंघन का आरोप लगाया है।

आलिया बुधवार को दिल्‍ली में अपनी फिल्‍म ‘ब्रह्मास्‍त्र’ के मोशन पोस्‍टर लॉन्‍च इवेंट में पहुंची थीं। उनके साथ रणबीर कपूर और आयन मुखर्जी भी थे। अब इन तीनों को मुंबई में 14 दिन होम क्‍वॉरंटीन रहने के निर्देश दिए जा सकते हैं।

मुंबई लौटी आलिया को भेजा जा सकता है नोटिस

आलिया भट्ट गुरुवार को मुंबई लौट आई हैं जबकि रणबीर कपूर और अयान मुखर्जी फिलहाल अपने घर नहीं लौटे हैं। बीएमसी से जुड़े अध‍िकारियों का कहना है कि पेंडेमिक एक्ट के तहत इन सितारों पर कार्रवाई हो सकती है। आलिया भट्ट की आरटी-पीसीआर रिपोर्ट भले ही नेगेटिव आई हो, लेकिन BMC के नियमों के मुताबिक वो ‘हाई रिस्क’ संपर्क वाले लोग हैं। ऐसे में इन्‍हें 14 दिन होम क्‍वॉरंटीन रहना होगा।

छह सिलेब्रिटी तीन दिन में कोरोना पॉजिटिव

बीएमसी फिलहाल इस मामले की जांच कर रही है। आलिया को अभी तक कोई नोटिस नहीं भेजा गया है लेकिन बीते दो-तीन दिनों से जिस तरह सिलेब्रिटीज में कोरोना का खतरा बढ़ा है, महानगरपालिका भी इसको लेकर चिंता में है। अभी दो दिनों में करीना कपूर, अमृता अरोड़ा, संजय कपूर की पत्‍नी महीप कपूर और उनकी बेटी शनाया कपूर, सोहेले खान की बीवी सीमा खान और उनका छोटा बेटा योहान, सभी 6 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं।

करीना से करण जौहर तक के घर BMC की सख्‍ती

करीना कपूर के साथ ही बीएमसी ने महीप कपूर के घर को भी सील कर दिया गया है। ये सभी सिलेब्रिटीज बीते हफ्ते करण जौहर के घर पार्टी करने पहुंचे थे। बीएमसी ने पार्टी में आए मेहमानों और सिलेब्रिटीज के स्‍टाफ सहित 40 लोगों का आरटीपीसीआर टेस्‍ट करवाया है। करण जौहर और मलाइका अरोड़ा की कोविड-19 रिपोर्ट नेगेटिव आई है। करण जौहर के घर को सैनिटाइज भी किया गया है।

-एजेंसियां