एक्ट्रेस प्रीति जिंटा बनी जुड़वां बच्चों की मां, सरोगेट मदर को दिया धन्‍यवाद

Entertainment

एक्ट्रेस प्रीति जिंटा की खुशी का ठिकाना नहीं है। एक्ट्रेस ने जुड़वां बच्चों को जन्म दिया है। प्रीति जिंटा सरोगेसी के जरिए मां बनी हैं। उन्होंने सोशल मीडिया के जरिए फैन्स के साथ यह खुशी शेयर की और सरोगेट मदर को भी थैंक यू कहा।
प्रीति जिंटा ने यह भी बताया कि उन्होंने दो बच्चों को जन्म दिया है। साथ में प्रीति ने उनके नामों का भी खुलासा किया है।

प्रीति जिंटा ने अपने इंस्टाग्राम पर पति के साथ अपनी तस्वीर शेयर कर लिखा है, ‘आज मैं आप सभी के साथ एक बढ़िया न्यूज़ शेयर करना चाहती हूं। जीन और मेरी खुशी का ठिकाना नहीं है। इस वक्त हमारा दिल बहुत प्यार और खुशियों से भरा हुआ है। हम हमारी फैमिली में जुड़वां बच्चों जय गुडइनफ और जिया गुडइनफ का स्वागत करते हैं। सभी डॉक्टर्स, नर्स और सरोगेट मदर को थैंक यू, जो हमारे इस अविश्वसनीय सफर का हिस्सा बनीं। ढेर सारा प्यार।’

प्रीति जिंटा के इस पोस्ट पर प्यार बरसाने वालों का तांता लगा हुआ है। सिलेब्रिटीज खूब प्यार बरसा रहे हैं। यूलिया वंतूर से लेकर नरगिस फखरी, रकुल प्रीत तक ने प्रीति और जीन गुडइनफ को शुभकामनाएं दी हैं।

प्रीति जिंटा ने 29 फरवरी 2016 को जीन गुडइनफ से लॉस एंजेलिस में शादी की थी। शादी के बाद प्रीति लॉस एंजेलिस में ही बस गईं।

अब सलमान खान भी बनेंगे पिता

संभव है कि पेरेंट्स बनने की कड़ी में अगला नाम सलमान खान का हो। जी हां, यह बात ऐसे ही नहीं उठी है बल्‍क‍ि खुद ‘दबंग खान’ ने इस ओर कई बार इशारा किया है।

इन सितारों ने लिया सरोगेसी का सहारा

बॉलीवुड में सरोगेसी से पेरेंट्स बनने वाले सिलेब्रिटीज की लिस्‍ट लंबी है। शाहरुख खान-गौरी खान, आमिर खान-किरण राव, श‍िल्‍पा शेट्टी-राज कुंद्रा, लीजा रे-जैसन जैसे कपल्‍स ने जहां सरोगेसी को चुना, वहीं करण जौहर, एकता कपूर और तुषार कपूर जैसे गैर-शादीशुदा सिलेब्रिटीज ने भी सरोगेसी से बच्‍चों का सुख मिला।

इसी बीच 2018 में सरोगेसी (नियामक) विधेयक 2016 भी आ गया है। इसमें ऐसे कई प्रावधान हैं, जिससे सिंगल पुरुष या महिला को सरोगेसी से पेरेंट बनने में मुश्‍क‍िल हो सकती है लेकिन बीते दिनों सलमान खान ने जो कुछ कहा है, उसके बाद यह लगने लगा है कि वह जल्‍द पिता बन सकते हैं।

सलमान से रानी ने पूछा बच्‍चों को लेकर सवाल

मौका था ‘बिग बॉस 15’ में वीकेंड का वॉर एपिसोड का। स्‍टेज पर सलमान की दोस्‍त और एक्‍ट्रेस रानी मुखर्जी पहुची थीं। रानी फिल्‍म ‘बंटी और बबली 2’ का प्रमोशन करने आई थीं। इस दौरान रानी ने सलमान से कहा कि ‘सलमान, पिछली बार जब मैं यहां आई थी तो आपने मुझसे कहा था कि आपका एक बच्‍चा होने वाला है, वो बच्‍चा कहां है?’ इस पर सलमान ने मजाकिया अंदाज में कहा कि वो बच्‍चा अभी प्रोसेस में है लेकिन इसके बाद इशारों-इशारों में सलमान जो कह गए, उस पर गौर करना होगा।

सलमान ने कहा, ‘मुझे ये दुख हो रहा है सुनकर, लेकिन जब तक ‘बंटी और बबली 3′ आएगी तब तक ये प्‍लानिंग हो जानी चाहिए।’ इस पर सलमान ने इशारों-इशारों में कहा कि ‘तब तक एक नहीं, दो हो जाएंगे। तब तक बंटी और बबली दोनों हो जाएंगे।’ वैसे यह पहला मौका नहीं है, जब सलमान खान ने पिता बनने की इच्‍छा जाहिर की हो। सलमान खान को बच्‍चों से कितना प्‍यार है, यह हम सब पहले ही देख चुके हैं।

कुछ साल पहले एक रियलिटी शो के दौरान ही सलमान से जब शादी को लेकर बात किया गया तो उन्‍होंने कहा था, ‘मैं शादी कब करूंगा ये तो नहीं पता, लेकिन मैं पिता जरूर बनूंगा।’

-एजेंसियां