इंडिया मोबाइल कांग्रेस कार्यक्रम में PM मोदी ने कहा, भारत का स्टार्ट अप इकोसिस्टम हमारी सक्सेस स्टोरी का बड़ा हिस्सा

Exclusive

पीएम के निशाने पर रही कांग्रेस

प्रधानमंत्री मोदी ने यूपीए सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि 2014 से पहले वाली सरकार हैंग मोड में थी, रिस्टार्ट करने से कोई फायदा नहीं था, बैटरी भी बेकार थी, 2014 में लोगों ने ऐसी आउटडेटेड फोन रूपी सरकार को छोड़ दिया और हमें मौका दिया है। कथित 2G घोटाले पर बोलते हुए मोदी ने कहा कि हमारे यहां 2G के समय क्या हुआ था, शायद नई पीढ़ी को नहीं पता होगा। मैं यहां उसकी चर्चा नहीं करुंगा। हमारे कालखंड में 4G का विस्तार हुआ लेकिन एक दाग भी नहीं लगा है। मुझे विश्वास है कि 6G में भारत विश्व का नेतृत्व करेगा।

पीएम मोदी ने आगे कहा कि 2014 से पहले कुछ 100 स्टार्टअप्स थे। अब हमारी सरकार आने के बाद इसकी संख्या 1 लाख के आस-पास पहुंच गई है। आज का यह प्रोग्राम स्टार्टअप्स को प्रोत्साहित करने के लिए ही रखा गया है। पहले जो फोन आउटडेटेड था वह बार-बार हैंग कर जाता था। कोई फायदा नहीं होता था और यही सरकार की हालत थी। 2014 में लोगों ने ऐसी आउटडेटेड सरकार को छोड़ दिया है।

हम दुनिया की जरूरत पूरी करने में सक्षम

मोदी ने कहा कि भारत का सेमीकंडक्टर मिशन सिर्फ अपनी घरेलू जरूरत ही नहीं, दुनिय की जरूरत पूरी करने के विज़न पर आगे बढ़ रहा है। पीएम ने अपने भाषण में कहा कि पिछले वर्ष हम यहां 5जी रोलआउट के लिए इकट्ठा हुए थे, पूरी दुनिया भारत को हैरत भरी नज़रों से देख रही थी। हमने दुनिया का सबसे तेज 5जी रोलआउट किया और हर भारतीय तक 5जी पहुंचाने का काम शुरू किया। हम रोलआउट स्टेज से रीचआउट स्टेज तक पहुंचे हैं।

मोदी ने कहा कि आने वाला समय बहुत ही अलग होने जा रहा है। खुशी की बात है कि हमारी युवा पीढ़ी देश के भविष्य का नेतृत्व कर रही है। हमारे टेक रिवॉल्यूशन का नेतृत्व कर रही है।

Compiled: up18 News