आगरा: मिस इंडिया इंटरनेशनल व मल्टीनेशनल जोया अफरोज- दिविजा गंभीर ने किया ताजमहल का दीदार

Entertainment

आगरा: सोमवार को मोहब्बत की निशानी ताजमहल पर हसीनाओं ने अपनी अदाओं का जलवा खूब बिखेरा। ताजमहल परिसर में मिस इंडिया इंटरनेशनल जोया अफरोज और मिस इंडिया मल्टीनेशनल दिविजा गंभीर करीब एक घंटे तक ताजमहल में रहीं। दोनों ने सेंट्रल टैंक पर क्राउन के साथ फोटोशूट कराया। पर्यटक भी ताजमहल पर इन हसीनाओं को देखकर खुशी से उछल पड़े। लोगों को समझ नहीं आ रहा था कि पहले ताज को निहारे या फिर देश की सबसे खूबसूरत हसीनाओं का दीदार करें।

बता दें कि मिस इंडिया इंटरनेशनल जोया अफरोज और मिस इंडिया मल्टीनेशनल दिविजा गंभीर सोमवार दोपहर करीब 12 बजे ताजमहल पहुंची। दोनों हसीनाएं मोहब्बत की निशानी ताजमहल में करीब एक घंटे तक रहीं। दोनों ने गाइड से ताजमहल के इतिहास, वास्तुकला, पच्चीकारी, उद्यान, शहंशाह शाहजहां व मुमताज के बारे में जानकारी ली। मिस इंडिया इंटरनेशनल जोया अफरोज और मिस इंडिया मल्टीनेशनल दिविजा गंभीर ने इन पलों को यादगार बनाने के लिए ताज के सेंट्रल टैंक पर फोटो सेशन कराया और इन पलों को कैद किया।

दोनों संग सेल्फी लेने के लिए पर्यटको ने लगाई दौड़:-

मिस इंडिया इंटरनेशनल जोया अफरोज और मिस इंडिया मल्टीनेशनल दिविजा गंभीर को ताज का भ्रमण करता देख पर्यटक भी काफी उत्साहित नजर आए। ताज भ्रमण को यादगार बनाने के लिए पर्यटकों ने उनके नजदीक जाने की कोशिश की तो कुछ लोगों में सेल्फी लेने के लिए दौड़ भी लगाई लेकिन सुरक्षाकर्मियों ने पर्यटकों को रोक दिया। जिससें पर्यटक मायूस नजर आए लेकिन कुछ लोगों ने दूर से सेल्फी के माध्यम से उन्हें अपने मोबाइल में कैद किया।

ताजमहल की शान में गढ़े कसीदे:-

ताजमहल की विजिट के बाद मिस इंडिया इंटरनेशनल जोया अफरोज ने स्मारक की विजिटर बुक में कमेंट्स भी लिखा। दोनों ने कहा कि, मैं काफी अरसे बाद इतनी खूबसूरत जगह पर आई हूं। ताजमहल के दीदार का मौका मिलना सम्मान की बात है। ताजमहल की सुंदरता को देखना और इसकी देखरेख करने वाले कर्मचारियों से मिलना अद्भुत रहा। ताजमहल की बेहतरीन तरीके से देखरेख की जा रही है।’ मिस इंडिया मल्टीनेशनल दिविजा गंभीर ने विजिटर बुक में लिखा कि, ‘मैंने पहली बार ताजमहल देखा है।।इसकी सुंदर वास्तुकला को देखकर उन्हें बहुत खुशी मिली। एएसआई अधिकारियों और गाइड ने उनकी यात्रा को यादगार बना दिया। धन्यवाद। जल्द ही दोबारा ताजमहल देखने आऊंगी।’