अनंत के किरदार से हर्ष नागर ने जीता दिल

Entertainment

मुंबई : उभरते अभिनेता हर्ष नागर ने ‘साथ निभाना साथिया सीजन 2’ में अनंत के किरदार से दर्शकों का दिल जीतने में कोई कसर नहीं छोड़ी है। इतना ही नहीं साल 2021 की शुरुआत से ही यह शो टॉप 10 की लिस्ट में बना हुआ है। दिल्ली के हर्ष ने अपने सीखने के कौशल, अपनी चॉकलेटी बॉय इमेज और अपने कई अद्भुत किरदारों को लेकर दर्शकों के बीच खूब सुर्खियां बटोरी।

5 साल की उम्र से ही उन्होंने अपने अभिनय करियर की शुरुआत कर दी थी और तब से लेकर आज तक उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा। ऐसा इसलिए भी है क्योंकि किसी भी किरदार करने से पहले वह कभी झिझकते नहीं हैं तभी तो उन्हें बड़ी उम्र के किरदार को निभाने से कोई ऐतराज नहीं है।

32 वर्षीय अभिनेता हर्ष नागर टीवी इंडस्ट्री को लेकरअपनी एक अलग समझ रखते हैं। उन्होंने अपनी एक फिल्म में पिता का किरदार भी निभाया है। उनका कहना है कि उन्हें छोटे पर्दे पर बड़ी उम्र का किरदार निभाने में कोई ऐतराज नहीं है। उन्होंने कहा “मैंने अपनी एक फिल्म में बड़ी उम्र के व्यक्ति का किरदार निभाया है और मुझे टीवी शोज़ में भी ऐसा करने में कोई दिक्क़त महसूस नहीं होगी। मुझे अपनी उम्र के इस पड़ाव पर किसी पिता का किरदार निभाने में कोई परेशानी नहीं है। मेरे पसंदीदा अभिनेता आमिर खान ने दंगल और तालाश जैसी फिल्मों में पिता का किरदार निभाया है। अब एक एक्टर ऑन स्क्रीन कितना रोमांस करेगा ? (हँसते हुए) ।

पूर्व अर्थ मिस इंडिया (2008) तन्वी व्यास से विवाहित, हर्ष से जब उनके परिवार के विस्तार पर बात की गई तो उन्होंने कहा, “फिलहाल, मेरे पास परिवार शुरू करने का समय बिलकुल नहीं है क्योंकि मैं एक बड़े डेली सोप का हिस्सा हूँ। विराट कोहली को बी भले ही पैटर्निटी लीव (पैतृत्व अवकाश) मिल जाए , लेकिन मुझे नहीं मिल सकता है। मुझे नहीं लगता कि मैं फिलहाल अपनी पत्नी की प्रेग्नेंसी के दौरान उनके साथ रह सकता हूं, क्योंकि यहाँ मुझे बिना रुके काम करने की जरुरत है। हमारे पास परिवार शुरू करने के लिए अभी समय बाकी है क्योंकि हम दोनों अभी भी स्वस्थ और युवा हैं।”इससे यह तय होता है कि हर्ष निश्चित रूप से अपने किरदार के तह तक उतरना पसंद करते हैं और उसे पूरी तरह निभाते हैं।

-अनिल बेदाग़-