फ़िरोज़ाबाद: भाजपा नेता दयाशंकर गुप्ता हत्याकांड के आरोपी ने फिल्मी स्टाइल में कोर्ट में किया समर्पण

Regional

फ़िरोज़ाबाद। विगत दिनों भाजपा के नगला बीच मंडल उपाध्यक्ष दया शंकर उर्फ डीके गुप्ता हत्याकांड में शामिल शार्पशूटर दुर्गेश यादव ने पुलिस के साथ लुकाछुपी का खेल खेलते हुए गुरुवार को सीजेएम कोर्ट में आत्मसमर्पण कर दिया। पुलिस को दुर्गेश यादव की भनक तक नहीं लगी और आरोपी फिल्मी स्टाइल में बुर्का पहनकर न्यायालय प्रांगण में पहुंच गया। न्यायालय कक्ष में जाने से पहले गैलरी में उसने बुर्का उतारा और सीजेएम कोर्ट में सरेंडर कर दिया।

फ़िरोज़ाबाद में भाजपा के दयाशंकर उर्फ डीके गुप्ता की हत्या 16 अक्तूबर को हुई थी। हत्या के मामले में पुलिस ने 25 अक्तूबर को सात आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। पुलीस ने खुलासा किया था कि जमीनी विवाद के चलते डीके गुप्ता की हत्या सुपारी देकर कराई गई थी।

हत्या की सुपारी लेने वालों में शामिल थाना सिरसागंज के नगला नरेनी निवासी दुर्गेश पुत्र चंद्रपाल फरार चल रहा था। पुलिस की टीमें उसकी गिरफ्तारी के लिए लगातार दबिश दे रहीं थी। लेकिन आरोपी पुलिस के हत्थे नहीं चढ़ा। दुर्गेश ने इस मामले में अदालत में आत्मसमर्पण के लिए अर्जी लगाई थी। 

बताया जाता है कि आरोपी के समर्पण करने की जानकारी होते ही एसओजी टीम न्यायालय के बाहर सक्रिय हो गई थी। गुरुवार को दुर्गेश अपनी पत्नी, भाई, गांव की तीन महिलाओं के साथ न्यायालय के बाहर पहुंच गया। दुर्गेश को कोई पहचान न सके इसलिए उसने बुर्का और महिलाओं की चप्पल पहन ली थी। अपने अधिवक्ता अजय ओझा के बस्ते तक पहुंचने पर अधिवक्ता अजय ने उसे तत्काल न्यायालय में हाजिर करा दिया।

थाना प्रभारी नारखी विनोद कुमार का कहना है कि दयाशंकर गुप्ता उर्फ डीके हत्याकांड में शामिल शार्पशूटर दुर्गेश ने भले ही न्यायालय में समर्पण कर दिया है। लेकिन उसको रिमांड पर लेकर सघन रूप से पूछताछ की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *