सड़क किनारे और फुटपाथ पर रहने वाले लोगों के लिए आगरा पुलिस चलाएगी ऑपरेशन ‘आसरा’

Local News

आगरा। सड़क किनारे और फुटपाथ पर रात काटने वाले लोगों के लिए आगरा पुलिस एक बड़ी मदद करने जा रही है। दरअसल ‘मिशन शक्ति’ कार्यक्रम के तहत आगरा पुलिस ने ऑपरेशन ‘आसरा’ की शुरुआत की है। इस ऑपरेशन आसरा के तहत आगरा पुलिस ऐसे लोगों को चिन्हित कर रही है जो लोग गरीब, निराश्रित, बेसहारा और अनाथ हैं और फुटपाथ पर रात काटते हैं। ऐसे लोगों को चिन्हित करने का काम आगरा पुलिस ने शुरू कर दिया है। एसपी सिटी आगरा रोहन पी बोत्रे के नेतृत्व में ऑपरेशन आसरा मिशन शक्ति कार्यक्रम के तहत शुरू किया गया है।

एसपी सिटी आगरा रोहन पी बोत्रे कहते हैं कि शासन की ओर से भी मिशन शक्ति कार्यक्रम की शुरुआत की गई है। इस मिशन शक्ति कार्यक्रम के तहत नारी सम्मान और नारी सेवा का भाव के तहत आगरा पुलिस सेवा कार्य कर रही है। अभी कुछ दिनों पहले देखा गया कि जगदीशपुरा थाना क्षेत्र में एक युवती को फेंका गया था जिसकी इलाज के दौरान मौत हो गई थी। ऐसी घटनाओं को ध्यान में रखते हुए एसपी सिटी आगरा के नेतृत्व में कई टीमों का गठन किया गया है। इसमें आगरा पुलिस प्रशासन के अधिकारी, डीपीओ विभाग में तैनात अधिकारी और कर्मचारी आगरा की एनजीओ और समाजसेविका में शामिल हैं।

मिशन शक्ति कार्यक्रम के तहत शुरू किए गए ऑपरेशन ‘आसरा’ के संदर्भ में पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों ने बकायदा ब्रीफिंग कर दिशा-निर्देश जारी कर दिए हैं और अपनी अग्रिम रणनीति भी अख्तियार कर ली है।

up18news

Leave a Reply

Your email address will not be published.